Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 की टीम में अचानक हुए दो बदलाव, इन खिलाड़ियों की हुई टीम इंडिया से छुट्टी!

by Mayank Tripathi
ASIA CUP TEAM INDIA BCCI AXAR PATEL

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 10 दिन से कम समय बचा है। भारत की मेजबानी में होने जा रहे इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि इस बार टीम इंडिया खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

इस बीच खबर आ रही है कि टीम मैनेजमेंट भारत के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में दो बड़े बदलाव कर सकता है। दरअसल, आईसीसी की तरफ से बदलाव की डेडलाइन 28 सितंबर तक ही तय है। इसके बाद संबंधित टीमों के बोर्ड्स को आईसीसी से बदलाव के लिए परमिशन लेनी होगी।

अक्षर पटेल की जगह अश्विन की होगी एंट्री

5 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था। इस टीम में 28 सितंबर तक बदलाव किए जा सकते हैं। इस टीम में अक्षर पटेल को मौका दिया गया है जो फिलहाल चोटिल हो गए हैं।

एशिया कप के तहत खेले गए मैच में वह गंभीर रुप से चोटिल हो गए थे। उनकी हालत में अब तक सुधार नहीं हुआ है। ऐसे में सेलेक्टर्स ने उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल करने का मन बना लिया है। स्टार गेंदबाज इस वक्त भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खेलता नज़र आ रहा है। अश्विन इस वक्त फॉर्म में हैं।

शार्दुल ठाकुर का पत्ता कटना तय

वनडे विश्व कप 2023 के लिए चुने गए भारतीय स्क्वॉड में शार्दुल ठाकुर को बतौर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर शामिल किया है। लेकिन ये खिलाड़ी अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है। एशिया कप में वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे।

ऐसे में उम्मीद है कि सेलेक्टर्स शार्दुल कौ ड्रॉप करके प्रसिद्ध कृष्णा को मौका दे सकते हैं। ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए एशिया कप और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उपयोगी साबित हुआ है।

2 बदलावों के साथ कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

ALSO READ: ODI World Cup 2023:चोटिल अक्षर पटेल की जगह ये खिलाड़ी होगा विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का हिस्सा, BCCI ने की पुष्टि

Published on September 27, 2023 5:01 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00