AXAR PATEL TEAM INDIA BCCI

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में अब 15 दिन से कम समय बचा है। भारत की मेजबानी में होने जा रहे इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि इस बार टीम इंडिया खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) से पहले टीम इंडिया को अक्षर पटेल के रुप में तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, स्पिन ऑलराउंडर एशिया कप में चोटिल हो गए थे। भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान उनकी उंगली में चोट लगी थी जिसकी वजह से वह फाइनल मैच भी नहीं खेल पाए थे।

अक्षर पटेल की फिटनेस पर संशय बरकरार

बता दें कि भारतीय टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने अक्षर पटेल को टीम का हिस्सा बनाया है। शुरुआती दो मुकाबलों में वह नज़र नहीं आए।

अब तीसरा मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। अगर इस मैच में अक्षर पटेल शामिल नहीं होते हैं तो उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में एंट्री मिल सकती है।

बीसीसीआई अधिकारी ने दिया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इसको लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि अगर अक्षर पटेल फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह सेलेक्टर्स रविचंद्रन अश्विन पर भरोसा जता सकते हैं।

अधिकारी ने कहा कि,

“टीम मैनेजमेंट अक्षर को चोट से उबरने का पूरा मौका देना चाहता है। उनकी उंगली की चोट ठीक हो गई है और अगले कुछ दिनों में वह विश्व कप ( ODI World Cup 2023) के लिए पूरी तरह फिट हो सकते हैं। इस आईसीसी टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से ही है। इसलिए अभी समय है। जहां तक अश्विन की बात है तो हम जानते हैं कि वह मैच फिट हैं और अच्छी फॉर्म में हैं। यदि अक्षर समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो अश्विन को उनकी जगह दी जाएगी।”

अश्विन का वनडे करियर

गौरतलब है कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया है। इस खिलाड़ी ने लगभग 18 महीने बाद इस फॉर्मेट में वापसी की है। माना जा रहा है कि अगर अक्षर पटेल 28 सितंबर से पहले पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में एंट्री मिल सकती है।

अश्विन अनुभवी हैं। उन्होंने भारत के लिए 115 वनडे मैच खेले हैं। इनमें स्टार स्पिनर ने 155 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा अश्विन के नाम 707 रन भी दर्ज हैं। वह टीम के लिए आगामी विश्व कप (ODI World Cup 2023) में उपयोगी साबित हो सकते हैं।

ALSO READ: विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे रोहित शर्मा, ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का नया कप्तान!

Published on September 27, 2023 3:32 pm