TEAM INDIA

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज और दौरे का अंतिम मैच में 30 तारीख को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. इस सीरीज में एक खिलाड़ी लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है. नाम है संजू सैमसन.

संजू सैमसन को टी-ट्वेंटी सीरीज से बाहर रखा गया. इसे बाद एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन को मौका दिया गया जहाँ उन्होंने 36 रनों की पारी खेली. लेकिन इसके बाद उन्हें दूसरे एकदिवसीय मैच से बाहर कर दिया गया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि संजू तीसरा वनडे खेलते हैं या नही.

संजू सैमसन बंग्लादेश दौरे से बाहर

संजू सैमसन को न्यूजीलैंड दौरे पर मौका नही मिल रहा है लेकिन विवादास्पद यह है कि सैमसन बंग्लादेश दौरे से भी बाहर हो गए हैं. सैमसन को बंग्लादेश दौरे पर टीम में शामिल नही किया गया है.

तो अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में संजू सैमसन को मौका मिलता है तो उनके पास एक और मौका होगा अपने आप को साबित करने का. संजू सैमसन के फैन लगातार इस बात से नाराज है कि संजू के साथ नाइंसाफी क्यों किया जा रहा है.

ALSO READ:IND vs NZ: तीसरे वनडे में भारत के लिए आई बुरी खबर, बिना खेले शिखर धवन की टीम को लौटना होगा भारत

संजू का प्रदर्शन है बेहतर

संजू सैमसन को जब-जब टीम में मौका दिया जाता है वह अपना 100 प्रतिशत देते हैं. पिछले बार जब दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आई थी तो संजू किसी भी मैच में आउट ही नही हुए थे.

तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन ने 86 रनों की नाबाद पारी खेली, इसके बाद दूसरे मैच में नाबाद 30 रन बनाए और आखिरी मैच में दो रन बनाकर नाबाद रहे थे. इस तरह के प्रदर्शन के बाद भी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में उन्हें जगह नहीं मिली है.

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो शमी, मो सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन.

ALSO READ:IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे पर बदल जाएगी पूरी टीम इंडिया, कप्तान और उपकप्तान बनेंगे ये खिलाड़ी, ये दिग्गज लेगा सूर्या की जगह

Published on November 28, 2022 10:06 pm