sunil gavaskar

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम सबसे ज्यादा प्वाइंट ओ साथ सेमीफाइनल में पहुंची है। लेकिन टीम इंडिया में रोहित शर्मा का कप्तान एक साथ साथ एक और रोल भी है। जोकि है सलामी बल्लेबाजी का, लेकिन इस रोल में रोहित शर्मा प्रभावी नजर नहीं आए है।

भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के संभालने के बाद उनकी सलामी बल्लेबाजी में कमी नज़र आई है, जिसके बाद पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने इस पर टिप्पणी की है।

रोहित शर्मा के खिलाफ गेंदबाज रहे कामयाब

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला टीम के सलामी बल्लेबाज के तौर कर पावरप्ले में शांत रहा। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा पावर-प्ले में भारतीय क्रिकेट टीम को लिए बड़ी शुरूआत नही दे पा रहे हैं।

टीम इंडिया सेमीफाइनल में है, लेकिन कैप्टन और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की फॉर्म चिंता का कारण है। रोहित शर्मा ने पांच मैच में 17 की औसत से 89 रन बनाए हैं।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा पर बड़ी टिप्पणी कर दी हैं। उन्होंने कहा विरोधी टीम के गेंदबाज रोहित शर्मा के खिलाक सफल हो रहे हैं। सुनील गावस्कर ने कहा

“टूर्नामेंट में रोहित को अस्थायी होने और पारी की बड़ी शुरूआत करने से रोकने पर गेंदबाजों ने सफलता हासिल की है”।

Also Read : रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी, आरोन फिंच की जगह ये खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया का नया टी20 कप्तान

रोहित शर्मा को सुनील गावस्कर ने दी बड़ी सलाह

सुनील गावस्कर ने आगे अपनी बातचीत में कहा कि

“लेकिन रोहित ने खुद को टीम के कप्तान के रूप में पहले छह ओवरों में धमाकेदार होने के लिए यह खाका तैयार किया है। उन्हें गेंद को इधर-उधर करते हुए नहीं देखा जा सकता है। वह हमेशा गेंद पर शॉट लगाते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर उस पुल शॉट ने उन्हें मुश्किल में डाल दिया”।

रोहित शर्मा को सुनील गावस्कर ने पुल शॉट खेलने की सलाह दी। उन्होंने कहा

“हमने देखा कि दो साल पहले भी वह 40-50 रन बनाकर (टेस्ट में) पुल शॉट खेलकर दो बार आउट हुए थे। इससे वह फिर मुसीबत में पड़ गए हैं। टी20 प्रारूप में पहले छह ओवरों में रोहित को क्षेत्ररक्षक का ध्यान रखना होगा और पुल शॉट खेलना होगा।”

Also Read : 3 कप्तान जो टी20 विश्व कप के बाद ले सकते हैं संन्यास, एक विश्व चैम्पियन कप्तान भी शामिल

Published on November 8, 2022 12:55 pm