Stephan Myburgh

नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग (Stephan Myburgh) ने 7 नवंबर यानी सोमवार की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। नीदरलैंड्स की ऑफिशियल इंस्टाग्राम में एक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी। टीम के 38 साल से स्टीफन मायबर्ग (Stephan Myburgh) ने साल 2011 में नीदरलैंड के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

स्टीफन मायबर्ग (Stephan Myburgh) ने 22 वनडे औऱ 45 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम क्रमश: 527 और 915 रन दर्ज हैं।

Stephan Myburgh के नाम है एक अनोखा रिकॉर्ड

स्टीफन मायबर्ग (Stephan Myburgh) नीदरलैंड टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वो इतिहास के पहले खिलाड़ी रहे जिन्होंने पावरप्ले के अंदर अर्धशतक बनाया है। साल 2014 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ स्टीफन मायबर्ग (Stephan Myburgh) ने ये पारी खेली है।

स्टीफन मायबर्ग (Stephan Myburgh) टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड की टीम का हिस्सा रहें हैं। खिलाड़ी ने तीन खेले हैं, जिसमें बल्ले से 51 रन बनाए हैं। जिसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद 37 रन की अहम पारी खेली थी।

Also Read : रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी, आरोन फिंच की जगह ये खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया का नया टी20 कप्तान

कभी सपनों में भी नहीं सोचा SA के खिलाफ जीत के बाद संन्यास लूंगा : Stephan Myburgh

आयरलैंड के खिलाफ स्टीफन मायबर्ग (Stephan Myburgh) ने कहा

“मैंने कभी सपनों में भी नहीं सोचा था मैं वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ अपना करियर खत्म करूंगा। मेरा खून हमेशा ग्रीन रहेगा। हर खिलाड़ी हमेशा जीतना चाहता है, अपने मेरे प्यारे देश के लिए मेरी आंखों में आंसू थे। मैं नीदरलैंड क्रिकेट को धन्यवाद कहना चाहता हूं औऱ नीदरलैंड अब मेरा घर है और मेरे पास बहुत लोग हैं, जिन्हें मैं अपने करियर के लिए थैंक्यू कहना चाहता हूं।”

जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज डेल स्टेन से लेकर मॉर्ने मॉर्केल ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद नीदरलैंड की टीम ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल में नंबर 4 पर रही है।

Also Read : शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

Published on November 8, 2022 12:40 pm