SANJU SAMSON

पिछले तीन साल बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर सौरव गांगुली आसीन रहे थे. इस दौरान उन्होंने कुछ खिलाड़ियों को पूरी तरीके से इग्नोर कर दिया था, लेकिन अब उन खिलाड़ियों को भरपूर मौका मिलेगा, रोजर बिन्नी के कार्यकाल में, ऐसे ही तीन खिलाड़ियों का ज्रिक हम इस लेख में करेगें.

संजू सैमसन

केरल के शानदार बल्लेबाज संजू सैमसन को सौरव गांगुली के कार्यकाल में भरपूर मौका नही मिला था. वह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. संजू सैमसन साल 2015 से क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन अभी तक उन्होंने सिर्फ 16 टी20 मैच और 10 एकदिवसीय मैच खेले हैं. संजू सैमसन शानदार विकेटकीपर भी हैं.

घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद संजू सैमसन को कई बार टीम इंडिया मे मौका मिला, लेकिन उनकी जगह कभी पक्की नही हो पाई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में संजू सैमसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि रोजर बिन्नी के कार्यकाल में संजू सैमसन को भरपूर मौका मिलेगा.

कुलदीप यादव

वर्तमान भारत में एकमात्र चाईनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव है. कुलदीप यादव ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फिर भी उनको पक्के तौर पर टीम में शामिल नही किया गया.

कुलदीप यादव का पदार्पण टीम इंडिया में साल 2017 में ही हो गया था. एक समय कुलदीप यादव चहल के साथ टीम के प्रमुख स्पिनर भी थे, लेकिन धीरे-धीरे उनको किनारे कर दिया गया. अपने प्रदर्शन के दम पर कुलदीप यादव ने फिर से टीम इंडिया में वापसी की है.

ALSO READ: IPL 2023: भारत नहीं इस बार विदेश के इस शहर में होगी आईपीएल नीलामी, जानिए इस बार कब शुरू होगा IPL

पृथ्वी शॉ

लोग कहते हैं पृथ्वी शॉ में सचिन और सहवाग दोनों की झलक दिखती है, लेकिन फिटनेस का हवाला देकर लंबे समय से पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर किया गया है. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लंबे समय से फस्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके नाम साल का सबसे तेज शतक भी जुड़ गया है. सौरव गांगुली के जाने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह कयास लगा रहे हैं कि पृथ्वी शॉ की वापसी जल्द ही टीम इंडिया में हो सकती है.

ALSO READ: रोहित शर्मा के बचपन के कोच ने बताया टी20 में क्यों लगातार फेल हो रहे रोहित शर्मा, बार-बार दोहरा रहे हैं एक ही गलती