IPL 2023 AUCTION

IPL के अगले सीजन के लिए ऑक्शन का आयोजन इस साल दिसंबर में होने की संभावना है, लेकिन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब तक नीलामी के लिए जगह और तारीख का ऐलान नही किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 16 दिसंबर को ऑक्शन हो सकता है। 

साथ ही, बताया जा रहा है कि इस बार विदेश में नीलामी को आयोजित किया जा सकता है। इसके लिए तुर्की के शहर इस्तांबुल को शॉर्टलिस्ट किया गया है। नीलामी के लिए बैंगलोर, नई दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद को भी लिस्ट में शामिल किया गया है। 

बीसीसीआई के अधिकारी ने दी जरूरी जानकारी

नवंबर को पहले हफ्ते में होने वाले गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान ऑक्शन के स्थान पर फैसला लिया जाएगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, 

“अब तक कोई आखिरी फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन हम तुर्की की राजधानी इस्तांबुल पर गौर कर रहे हैं। कोविड महामारी शुरू होने के बाद से हम टीम और उनके अधिकारियों से सामान्य माहौल में नहीं मिले हैं और इस तरह हम ऐसा कर सकते हैं। आखिरी फैसला हालांकि सभी मेंबर्स से बातचीत के बाद ही लिया जाएगा।”

ALSO READ: नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले सुनील गावस्कर ने चुनी अपनी प्लेइंग XI इस खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता

पिछले साल से छोटी होगी इस बार नीलामी

IPL ने फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची सौंपने के लिए कहा है। यह पिछली बार की तरह बड़ी नीलामी नहीं होगी, बल्कि इस बार यह एक मिनी ऑक्शन होगा। IPL के 16वें सीजन के लिए मिनी नीलामी के केवल एक ही दिन में समाप्त होने की संभावना है। 

इस साल के लिए सैलरी पर्स को भी बढ़ाकर 90 करोड़ से 95 करोड़ रुपये किए जाने की संभावना है। IPL 2023 की बात करें तो यह मार्च के अंतिम सप्ताह में 22 या 23 तारीख के आसपास शुरू होने की उम्मीद है। 

ALSO READ: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, अब इस खिलाड़ी ने कप्तान रोहित शर्मा पर लगाया टॉस में बेईमानी का आरोप