Placeholder canvas

टी20 विश्व कप में भारत का ब्रह्मास्त्र साबित होगा ये खिलाड़ी, अकेले ही बना देगा टीम इंडिया को चैम्पियन!

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के लिए उड़ान भर चुकी है, पिछले साल सेमीफाइनल में बुरी हार के बाद इस बार दोगुने जोश के साथ टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में दूसरा टी20 खिताब घर लाने के इरादे से खेलेगी।

टी20 विश्व कप के पहले संस्करण के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक कोई दूसरा टी20 विश्व कप नही जीता है, लेकिन इस साल टीम इंडिया के खिताब जीतने की काफी उम्मीद है। वहीं टीम इंडिया का ये मैच विनर खिलाड़ी खिताब जीतने में काफी बड़ी भूमिका निभा सकता है।

ये ऑलराउंडर बन सकता है मैच विनर

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक मैच विनर खिलाड़ी है, इसमें कोई दोराय नही है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में हार्दिक एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। टीम में ऑल राउंडर की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है और हार्दिक पांड्या इस समय काफी अच्छी लय में भी हैं।

पिछले साल विश्व कप के बाद आलोचनाओं में घिरे हार्दिक पांड्या में इस साल आईसीसी विश्व कप टी20 की शुरुआत से पहले ही काफी अच्छी वापसी कर ली है। ऑल राउंडर स्टार हार्दिक विकेट लेने के साथ ही काफी तेजी रन भी बना ली है। वहीं मैदान कर उनकी मुस्तैदी काफी अच्छी है। वो एक अच्छे फील्डर है। हार्दिक पांड्या सही मायने में एक अच्छे ऑल राउंडर है।

Also Read : ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने बाबर आजम को छोड़ा पीछे जल्द बनेंगे नंबर 1 टी20 बल्लेबाज, विराट और राहुल को भी हुआ फायदा

ऑस्ट्रेलिया तोड़ सकती है ये सुनहरा सपना

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यूं तो सभी टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है। लेकिन मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया का सपना तोड़ सकती है। जहां एक तरह दिग्गजो की पसंदीदा टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया बनी हुई हैं तो टीम इंडिया के कई बेहतरीन खिलाड़ियों के इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया कुछ आगे भी कही जा सकती है। साथ ही पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने खेतान जीता भी था।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इस साल मेजबान के साथ साथ डिफेंडिंग चैम्पियन भी है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए अच्छी बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया के पास डेविड वॉर्नर, मैथ्यू वेड, एरॉन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे घातक खिलाड़ी हैं।

वहीं टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा मुख्य खिलाड़ी के तौर पर इंजर्ड होकर बाहर है। ICC T20 World Cup की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी और फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगी।

Also Read : 2007 और 2011 विश्व कप जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को टी20 विश्व कप 2022 जीताने के लिए किया ये काम