Placeholder canvas

ASIA CUP 2022: 4 सितंबर को होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका रविंद्र जडेजा चोटिल होकर हुए बाहर, इस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने भेजा UAE

by RAHUL MISHRA
4 सितंबर को होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका रविंद्र जडेजा चोटिल होकर हुए बाहर, इस खिलाड़ी को बीसीसीआई

भारतीय टीम को एशिया कप के बीच ही अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा चोट की वजह से रविवार को होने वाले सुपर 4 के पहले मैच से बाहर हो गये हैं. भारतीय टीम ने पाकिस्तान और हांगकांग को मात देकर एशिया कप के सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है. इसी बीच घुटने की चोट की वजह से रविंद्र जडेजा बाहर हो गये हैं.

घुटने की चोट की वजह से बाहर हुए रविंद्र जडेजा

एशिया कप 2022 के पहले और दूसरे मैच में रविंद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया था. पहले मैच में उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी, तो वहीं हांगकांग के खिलाफ भी रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी और फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया के जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

रविंद्र जडेजा को रविवार को होने वाले मैच में भारतीय टीम बहुत ही ज्यादा मिस करेगी, क्योंकि अभी तक वो शानदार फॉर्म में थे और टीम इंडिया को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी.

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज कर बताया रिप्लेसमेंट

भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं, रविंद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर गुजरात के उनके ही साथी खिलाड़ी अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने खुद ही प्रेस रिलीज जारी करके इसकी पुष्टि की है.

ALSO READ: Asia Cup 2022: खराब प्रदर्शन के बाद केएल राहुल की होगी टीम इंडिया से छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा भारत का नया उपकप्तान

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज कर कहा कि

”अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने मौजूदा एशिया कप में रवींद्र जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को चुना है है. रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. अक्षर पटेल को टीम में ‘स्टैंडबाय’ खिलाड़ियों में चुना गया था, वह जल्द ही दुबई में टीम से जुड़ेंगे.”

इस प्रकार है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव की पत्नी हैं बला की खूबसूरत, उनके सामने ऐश्वर्या राय भी पड़ जाती हैं फीकी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00