खराब प्रदर्शन के बाद केएल राहुल की होगी टीम इंडिया से छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा भारत का नया उपकप्तान
खराब प्रदर्शन के बाद केएल राहुल की होगी टीम इंडिया से छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा भारत का नया उपकप्तान

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान और स्टार बल्लेबाज (KL Rahul) इंजरी के बाद अब अपनी खराब फार्म से गुजर रहे है। केएल राहुल की भारतीय टीम में जिम्बाब्वे सीरीज से वापसी हुई हैं। इस सीरीज में केएल राहुल कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके और एशिया कप 2022 में भी इसका खराब प्रदर्शन जारी है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान पद से उनकी दूरी बढ़ती जा रही है। केएल राहुल के स्थान पर अब इस युवा खिलाड़ी को टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है।

KL Rahul की फार्म चल रही है खराब

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल जोकि जिम्बाब्वे सीरीज से लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में वापसी कर सके हैं। जिम्बाब्वे सीरीज में फ्लॉप होने के बाद भी एशिया कप 2022 के शुरुआती मैच में जोकि पाकिस्तान के खिलाफ था। केएल राहुल पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ केएल राहुल ने 39 गेंदों में 36 रन बनाए हैं। केएल राहुल के स्ट्राइक रेट में भी काफी गिरावट आई है। अब टीम इंडिया के सुपर 4 के मैच में केएल राहुल को टीम से बाहर भी किया जा सकता है।

केएल राहुल के बेस्ट फ्रेंड बन सकते हैं उपकप्तान

केएल राहुल के टीम इंडिया में प्रदर्शन के कारण उनसे उपकप्तानी वापस ली जा सकती है। उपकप्तानी के लिए बीसीसीआई के पास हार्दिक पांड्या का ऑप्शन मौजूद है।

हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया में बल्ले और गेंद दोनों से ही काफी अच्छा प्रदर्शन करके मैच जिताए हैं और वो अच्छी फॉर्म में भी है। हार्दिक पांड्या ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग में भी खुद को कप्तान एक तौर पर भी साबित किया है।

Also Read : Asia Cup 2022 : हॉन्ग कॉन्ग पर मिली जीत के बाद भी Team India में होंगे ये दो बदलाव, ये 2 खिलाड़ी होंगे बाहर

हार्दिक पांड्या ने जीती आईपीएल ट्रॉफी

ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में कप्तानी में भी दम दिखा दिया। ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की तरफ से कप्तानी करते हुए खिताब जीता कर साथ पहले ही सीजन ट्राफी जीतने वाले दूसरे कप्तान भी बने। टी20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या ने कुल 14 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने औसत में 314 रन बनाए हैं।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs PAK: भारत-पाक मैच के दौरान पाकिस्तानी बनकर प्रैंक करना भारतीय फैंस को पड़ा भारी, जेल में डालने की उठी मांग

Published on September 2, 2022 5:32 pm