MOHMMAD SHAMI

27 अगस्त से यूएई के मैदानों पर खेले जाने वाले Asia Cup 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में बड़े नामों की वापसी हुई है। विराट कोहली और केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया है। 

साथ ही चोट के चलते तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल बाहर हो गए हैं। जबकि श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंड बॉय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है। 

शमी के ना होने से पूर्व खिलाड़ी ने जताई आपत्ति

मोहम्मद शमी और श्रीकांत

एशिया कप की 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है। फास्ट बॉलिंग की अगर बात करें तो अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान को टीम में जगह मिली है। शमी को टीम में ना चुनने पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। 

उन्होंने कहा है कि इस टीम में शमी की जगह बनती थी और अगर वो सेलेक्टर होते तो उनका चयन जरूर करते। श्रीकांत ने कहा कि,

“वह युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई के स्थान पर वह एक अतिरिक्त गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका देते। मेरी टीम में शमी भी होते। यदि मैं सेलेक्शन कमेटी का चेयरमैन होता तो मुझे लगता है कि टीम में वह होते। मैं रवि बिश्नोई के साथ नहीं जाता। लेकिन मुझे अब भी लगता है कि अक्षर पटेल मेरी टीम में होते। अक्षर पटेल और अश्विन के बीच मेरी टीम में कड़ा मुकाबला होता।”

ALSO READ: ICC ने पहली बार महिला क्रिकेट के लिए जारी किया FTP, टीम इंडिया दो टेस्ट समेत खेलेगी इतने मैच

भारत है फिलहाल डिफेंडिंग चैंपियन

Ind

एशिया कप के लिए भारतीय टीम ने अपने चार स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई को शामिल किया हैं। आपको बता दें कि एशिया कप का आगाज 27 अगस्त को होगा और भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है। भारत ने पिछली बार रोहित शर्मा की अगुवाई में एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया था।  

ALSO READ: Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 3 महीने में 3 बार होंगे आमने सामने, रोहित शर्मा के पास है टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका

Published on August 16, 2022 11:35 pm