Arjun Tendulkar Debut Team India

भारतीय टीम (Team India) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) जीतने के बाद अपने टी20 टीम में पूरी तरह से बदलाव कर दिया है. टीम इंडिया के सभी सीनियर्स खिलाड़ियों ने टी20 से संन्यास ले लिया है, वहीं अब पूरी तरह से नये खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) टी20 क्रिकेट में मैदान पर उतरती है, तो जो सीनियर्स खिलाड़ी बचे हैं, उन्हें अब टी20 सीरीज में मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है. यही वजह है कि हर टी20 सीरीज में कुछ युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल रहा है.

ऐसे में आगे आने वाली टी20 सीरीज में भी कुछ युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल सकता है. भारतीय टीम (Team India) ने अभी हाल ही में लगातार 2 टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम किया था. वहीं इसके पहले भारत में ही अफगानिस्तान को 3-0 से टी20 सीरीज में शिकस्त दी थी. भारतीय टीम को एक बार फिर अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है, ऐसे में जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिल सकता है.

अर्जुन तेंदुलकर को मिल सकता है Team India में डेब्यू का मौका

अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अब तक भारत के लिए डेब्यू नही किया है, लेकिन इस खिलाड़ी ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए जरुर खेला है, जहां उनका प्रदर्शन न तो बेहद खराब रहा है और न ही बहुत बढ़िया, ऐसे में भारत (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर अगर घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ मौका मिलना तय है.

इस सीरीज को होने में अभी 2 घरेलू सीजन हैं, ऐसे में अगर इस दौरान तक अर्जुन तेंदुलकर अपने प्रदर्शन को जारी रखते हैं, तो टीम इंडिया में उनका खेलना तय है. वो सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना डेब्यू कर सकते हैं.

ईशान किशन की हो सकती है Team India में वापसी

ईशान किशन (Ishan Kishan) काफी लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद ईशान किशन ने रेस्ट की मांग की और उन्हें रेस्ट दिया गया, लेकिन उसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें अपनी फिटनेस साबित करने के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया.

ईशान किशन के ऐसा करने के बाद उन्हें न तो दोबारा टीम इंडिया में मौका दिया गया, बल्कि उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी छीन लिया गया. तभी से ईशान टीम इंडिया से बाहर हैं, हालांकि उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट भी खेलना शुरू कर दिया है और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, फिर भी चयनकर्ता उन पर ध्यान नही दे रहे हैं.

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सम्भावित भारतीय टीम

अभिषेक शर्मा, ईशान किशन, संजू सैमसन, रियान पराग, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव, हर्षित राणा और अर्जुन तेंदुलकर

ALSO READ: ईशान की वापसी, शिवम दुबे बाहर, हर्षित, मयंक और वरुण की जगह बरकरार, साउथ अफ्रीका के खिलाफी टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया फाइनल!