Placeholder canvas

जानिए कहां हैं IPL 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी, कोई संभाल रहा अमेरिका क्रिकेट तो कोई अभी भी खेल रहा IPL

by Alfaiz
जानिए कहा है IPL 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी, कोई संभाल रहा अमेरिका क्रिकेट तो कोई अभी भी खेल रहा IPL

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरूआत साल 2008 में हुई थी. इस लगी का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किया था. आईपीएल(IPL) के 15वें सीजन में एक बार राजस्थान फाइनल में पहुंच गई है. इस बार उनका मुकाबला टॉप टीम गुजरात टाइटंस से होगा. हम आपको उनकी साल 2008 की टीम के खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं कि आज कौन कहां है, और क्या कर रहा है.

राजस्थान रॉयल्स

1. नीरज पटेल

साल 2008 में टीम के ओपनर रहे नीरज पटेल ने फाइलन मैच में सिर्फ 2 रन ही बनाए थे. गुजरात का ये क्रिकेटर इन दिनों यूएसए क्रिकेट सलेक्शन कमेटी का मेंबर है.

2. स्वप्निल अस्नोडकर

टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज़ स्वप्निल अस्नोडकर ने फाइनल मैच में 20 गेंदों पर 28 रन बनाए थे. अस्नोडकर इन दिनों गोवा की डोमेस्टिक टीम में जगह बनाने की जुगाड़ में हैं. इससे पहले साल 2019-20 में वो गोवा अंडर 23 के कोच भी थे.

3. कामरान अकमल

पाकिस्तानी बल्लेबाज़ और विकेटकीपर कामरान अकमल इन दिनों पाकिस्तान में ही डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देते हैं.

4. शेन वॉटशन

 

ऑस्ट्रेलिआई क्रिकेटर शेन वॉटशन अब कोच बन चुके हैं. इस साल 2022 के आईपीएल में वो दिल्ली के असिस्टेंट कोच के रूप में काम कर रहे थे.

5. यूसूफ पठान

yusuf pathan

 

 

यूसूफ पठान ने फाइनल मैच में 39 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली थी. यूसूफ पूरी तरह से क्रिकेट को अलविदा कहे चुके हैं. इस साल उन्हें लेजेंड क्रिकेट लीग में खेलते हुए देखा गया था.

6. मोहम्मद कैफ

 

कैफ से क्रिकेट के सभी प्ररूपों को से सन्यास ले लिया है. वो इन दिनों कमेंटरी करते हुए दिखाए दे रहे हैं. आईपीएल 2022 के इस सीजन वो कमेंटेटर के रूप में दिखाई दिए. साल 2019 से 2021 तक वो दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर रहे हैं.

7. रविंद्र जडेजा

उस मैच में जड़ेजा 0 पर ही आउट हो गए थे. इन दिनों जड़ेजा चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने चेन्नई के लिए 8 मैचों में कप्तानी भी की थी.

ALSO READ:RR VS RCB: युजवेंद्र चहल से छीन गई पर्पल कैप, ऑरेंज के बाद अब पर्पल कैप की रेस में भी विदेशी खिलाड़ियों से पीछे रह गये भारतीय

8. शेन वॉर्न

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स

साल 2008 में उस विजेता टीम के कप्तान शेन वॉर्न ही थे. इस मैच में उन्होंने 4 ओवरों में 34 रन दिए थे. 4 मार्च 2022 को दिल का दौरा पड़ जाने से उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहे दिया था.

9. सोहेल तनवीर

पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ सोहेल तनवीर आईपीएल के पहले सीजन में पर्पल कैप विजेता थे. तनवीर को पीएसएल में अभी भी खेलते हुए देखा जाता है.

10. सिद्धार्थ त्रिवेदी

सिद्धार्थ त्रिवेदी भारत को छोड़ यूएसए में बस गए है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वो आगे चलकर वो यूएसए क्रिकेट के लिए अपना योगदान दे सकते हैं.

11. मुनाफ पटेल

तेज़ गेंदबाज़ मुनाफ पटेल क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं. उन्हें लेडेंज क्रिकेट लीग में खेलते हुए देखा गया था.

ALSO READ:IPL 2022: आईपीएल 2022 जीतने वाली टीम पर होगी पैसों की बारिश, नंबर 3 और 4 की ईनामी राशि जानकर नहीं होगा यकीन

Published on May 29, 2022 8:57 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00