युजवेंद्र चहल से छीन गई पर्पल कैप, ऑरेंज के बाद अब पर्पल कैप की रेस में भी विदेशी खिलाड़ियों से पीछे रह गये भारतीय
युजवेंद्र चहल से छीन गई पर्पल कैप, ऑरेंज के बाद अब पर्पल कैप की रेस में भी विदेशी खिलाड़ियों से पीछे रह गये भारतीय

इंडियन प्रीमियर लीग में 73वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्माण किया, जिसमें उन्होंने आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) को निर्धारित 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन पर रोक लिया। बदले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 11 गेंद पहले ही 7 विकेट से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम अब फाइनल में गुजरात टाइटंस Gujrat Titans) के साथ मैच खेलेगी। वहीं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अगर विकेट ले लेते हैं तब पर्पल कैप भी उनके सिर पर होगी।

RCB के खिलाफ खाली रहा युजवेंद्र चहल का विकेट का खाता

yuzvendra chahal

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को एक बड़ी कड़ी माना जा रहा था। वो पिछले साल तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) टीम का हिस्सा रहें हैं। लेकिन इस क्वालीफायर मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) एक भी विकेट हासिल करने ने नाकाम रहें हैं। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीम के लिए सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए उन्होंने 4 ओवर्स में 11.25 की इकॉनमी से 45 रन खर्चे जबकि एक भी विकेट हाथ नहीं लगा। जिसके बाद वो पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं।

ALSO READ: IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के मेंटोर कुमार संगकारा ने संजू सैमसन और जॉस बटलर को नजरअंदाज कर इन्हें दिया फाइनल में पहुंचने का श्रेय

वानिंदु हसरंगा पर्पल कैप में सबसे आगे

IPL 2022 UPDATED PURPLE CAP
IPL 2022 UPDATED PURPLE CAP

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर्स में 6.50 की इकॉनमी से मात्र 26 रन देकर एक विकेट निकाला है। जिसके बाद वो पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं। 16 मैच में उन्होंने 7.54 की इकॉनमी से 26 विकेट अपने नाम किए हैं। जिसके बाद वो अपनी इकोनॉमी के चलते टॉप पर हैं।

वहीं युजवेंद्र चहल ने 16 मैच में 7.92 की इकॉनमी से 26 विकेट लिए हैं, जिसके बाद वो दूसरे स्थान पर हैं, लेकिन फाइनल मैच में विकेट लेकर पर्पल कैप जीत सकते हैं। कगिसो रबाडा 14 मैच में 23 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर, उमरान मलिक 14 मैच में 22 विकेट के साथ चौथे स्थान पर और कुलदीप यादव 14 मैच में 21 विकेट के साथ पांचवे स्थान पर हैं। इन पांच खिलाड़ियों में युजवेंद्र चहल ही फाइनल मैच में नजर आयेंगे।

फाइनल मैच में अगर युजवेंद्र चहल एक विकेट ले लेते हैं तब वो पर्पल कैप के अधिकारी बन जायेंगे। अब 29 मई को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच फाइनल मैच इसी मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। गुजरात टाइटंस की टीम का ये मैदान होम ग्राउंड है, हालांकि अभी तक टीम ने इस मैदान पर एक भी मैच नही खेला है।

ALSO READ: IPL 2022, RCB vs RR: जॉस बटलर ने इस शख्स को समर्पित किया अपना चौथा शतक, कहा पिछले 1 हफ्ते में उसने खराब फॉर्म से उबरने में बहुत मदद की

Published on May 28, 2022 8:52 am