इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 43वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है।

RCB ने बनाए 170 रन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बनाए। उसकी ओर से विराट कोहली और रजत पाटीदार ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। मैक्सेवल 18 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हुए। महिपाल लोमरोर ने 8 गेंद पर 16 रन बनाए। 

गुजरात टाइटंस की ओर से प्रदीप सांगवान ने 19 रन देकर 2 विकेट लिए। शमी, अल्जारी जोसेफ, राशिद खान और लॉकी फर्ग्युसन के हिस्से भी एक-एक सफलता हाथ लगी।

प्रदीप सांगवान की कमाल की वापसी

सालों बाद प्रदीप सांगवान IPL में वापसी कर रहे हैं और आते ही उन्होंने बेहद अच्छा प्रदर्शन किया। मिड इनिंग्स ब्रेक में उन्होंने कहा,

“मुझे बहुत मजा आया। यह मुश्किल था क्योंकि मैं 3-4 साल बाद (आईपीएल) खेल रहा हूं, चोट के बाद वापसी करना मुश्किल है लेकिन मैं खुश हूं कि मेरा खेल अच्छा रहा। मैंने सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की कोशिश की क्योंकि नई गेंद कुछ कर रही थी। गेंद अच्छी तरह से आ रही है, शुरुआत में यह पकड़ और रुक रही थी लेकिन जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ी और बेहतर होती गई। इस गर्मी में लगातार तीन ओवर फेंकना मुश्किल था लेकिन शमी कुछ रन लेने गए थे और कप्तान ने मुझसे पूछा कि क्या मैं गेंदबाजी कर सकता हूं। हमें इसका पीछा करने में सक्षम होना चाहिए।”

इससे पहले फाफ डुप्लेसिस ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। दूसरी ओर, गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। उन्होंने यश दयाल और अभिनव मनोहर की जगह प्रदीप सांगवान और साईं सुदर्शन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद संजू सैमसन ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा