फाफ डु प्लेसिस
फाफ डु प्लेसिस

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 43वें मुकाबला में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बनाए। गुजरात टाइटंस ने 19.3 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। गुजरात टाइटंस की ओर से राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने 40 गेंद में पांचवें विकेट के लिए नाबाद 79 रन की साझेदारी की।

फाफ ने माना गुजरात का लोहा

RCB vs GT

RCB ने लगातार अपना तीसरा मुकाबला हारा। मैच के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने कहा,

“हम 175-180 तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे, नींव अच्छी थी, लेकिन उन्होंने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन मुझे लगा कि हम कुल से 5-10 रन कम हैं जो मुझे अच्छा लग रहा था। लेकिन हमने गेंद से अच्छी शुरुआत की, लेकिन अभियान के दौरान लगातार सही रहने का श्रेय (जीटी) खिलाड़ियों को जाता है, वे अपने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान इतने शांत रहे हैं। पाटीदार ने वास्तव में अच्छा खेला, यह उनके और टीम के लिए बहुत अच्छा था। एक टीम के रूप में इस तरह से बल्लेबाजी करने का यह एक अच्छा प्रयास था, खासकर पिछले दो मैचों के दौरान जो हुआ, उस आत्मविश्वास को हम आगे बढ़ाएंगे, लेकिन हमने शॉर्ट साइड पर 2-3 आसान बाउंड्री दीं, लेकिन इसे अभी भी उनसे कुछ अच्छी फिनिशिंग की आवश्यकता थी।” 

ALSO READ:IPL 2022: सचिन तेंदुलकर से गुरुमंत्र लेकर मैदान पर उतरे कुमार कार्तिकेय ने चटका दिया संजू सैमसन का विकेट, मैच के बाद कही ये बात

क्रिकेट एक आत्मविश्वास का खेल

फाफ डु प्लेसिस ने आगे कहा,

“हमेशा दबाव होता है, खासकर जब आपके पास बीच में अच्छे खिलाड़ी हों। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, यह एक मुश्किल लक्ष्य था और एक तरफ एक बड़ा वर्ग था और हमें गेंद को शॉर्ट साइड से दूर रखना था। अगर मैं गलत नहीं हूं, तो चौथा आखिरी ओवर, हम उन्हें शॉर्ट साइड पर खिलाते रहे और यही वह है जिससे आपको दूर रहना होगा, जितना हो सके नुकसान को कम से कम करें। लेकिन एक बड़ी बाउंड्री के साथ आप तब भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, जब आप सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करते हैं। यह सही दिशा में एक बड़ा कदम था (कोहली के रन बनाने पर)। क्रिकेट आत्मविश्वास का एक विशाल खेल है और यह बहुत बड़ा होगा। एक ठोस अर्धशतक प्राप्त करने के लिए, यह उसके लिए और हमारे लिए कुछ ऐसा है जिसे हम आगे ले जा सकते हैं। आपको शीर्ष 4 में किसी को बाहर जाने और 70 और 80 के करीब रन बनाने की आवश्यकता होगी, 30 और 40 के आसपास के स्कोर से मैच जीतने में मदद नहीं मिलेगी।”

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद संजू सैमसन ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा