IND vs BAN: अश्विन-जडेजा का बर्बाद हुआ करियर, बांग्लादेश के खिलाफ कटा पत्ता, इन 2 खिलाड़ी ने मारी बाजी, बनेंगे नए अश्विन-जडेजा
IND vs BAN: अश्विन-जडेजा का बर्बाद हुआ करियर, बांग्लादेश के खिलाफ कटा पत्ता, इन 2 खिलाड़ी ने मारी बाजी, बनेंगे नए अश्विन-जडेजा

भारतीय टीम के एक दशक से भी ज्यादा रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का जलवा रहा है. उन्होंने अपने दम पर भारत को कई मुकाबले में जीत दिलाई है. इन दोनों की टीम  में होने से एक संतुलित टीम बनती है. लेकिन अब अश्विन की उम्र 37 साल और रविंद्र जडेजा की उम्र 35 साल की हो चुकी है. ऐसे में उनके करियर के लिए यह अब ज्यादा क्रिकेट नहीं बचा है. मुश्किल से एक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेल सकते है.

वही BCCI को अब इनका उत्तराधिकारी भी ढूंढना होगा. जिसके लिए सही समय है बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच .जिसमे वो 2 खिलाड़ी होंगे हिस्सा जो अश्विन जडेजा का लेंगे जगह.

अश्विन-जडेजा की टेस्ट में जगह लेंगे ये 2 खिलाड़ी

भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा का योगदान बहुत बड़ा है. वह बल्ले, गेंद और फील्डिंग से भारत के लिए कई मैच में अहम रोल निभा चुके है. इस तरह का ऑलराउंडर के लिए भारत के पास अक्षर पटेल सबसे शानदार विकल्प है जो अब तक बहुत ज्यादा टेस्ट मैच तो नही खेले लेकिन उनके में वह क्षमता है जिससे टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा की जगह ले सकते है. उनकी फील्डिंग, बैटिंग और गेंदबाजी जबरदस्त है. इसलिए वह बांग्लादेश के खिलाफ खेलते नजर आयेंगे.

अश्विन का विकल्प तलाशन भारतीय टीम के लिए कठिन है अभी तक उनका परफेक्ट रिप्लेसमेंट में टेस्ट में नहीं दिख रहा. हालाँकि वाशिंगटन सुन्दर ऐसे खिलाड़ी है जो अश्विन का विकल्प बन सकते है. बल्ले से रन भी जोड़ते है. इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ उनका मौका दिया जा सकता है.

बांग्लादेश के खिलाफ संभवित 15 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा(कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल(उपकप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),देवदत्त पद्दिकल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सरफराज खान, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुन्दर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह  मोहम्मद शमी, मुकेश कुमार,

ALSO READ:IND vs BAN: अभिषेक-जायसवाल करेंगे ओपनिंग, ईशान किशन विकेटकीपर, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारतीय टीम!