Placeholder canvas

सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर समेत 10 दिग्गज ने की विश्व कप 2023 की टाॅप-चार टीमों को लेकर की भविष्यवाणी, सभी टीम में हैं ये 2 नाम 

वनडे विश्व कप शुरू होने में सिर्फ 6 दिन की देरी है. पहला मैच अहमदाबाद में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी. लगभग डेढ़ महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का चैंपियन हमें 19 नवंबर को मिलेगा.

इस बीच देश-विदेश के सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स लगातार वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर भविष्यवाणी कर रहे हैं.

10 दिग्गजों ने किया भविष्यवाणी

स्टार स्पोर्ट्स के पास कमेंटेटरों की एक फौज है. अलग-अलग देश के दिग्गज खिलाड़ी पैनल में शामिल होकर अपनी बात रखते है. इस बीच होस्ट ने सभी दिग्गजों से एक सवाल पूछा. सवाल यह था कि विश्व कप सेमीफाइनल में कौन-कौन सी टीमें पहुंचने वाली है. इस पर अलग-अलग दिग्गजों ने अपने दिलचस्प जवाब दिए.

ऐसा था जवाब

जैक कैलिस: भारत, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच: भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान

क्रिस गेल: भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया

गौतम गंभीर: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड

सुनील गावस्कर: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, दक्षिण अफ्रीका

इरफान पठान: भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका

मुथैया मुरलीधरन: भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया

शेन वाॅटसन: भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड

संजय मांजरेकर: भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया

राॅबिन उथप्पा: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया

साल 2011 को याद करना चाहिए

इससे पहले जब साल 2011 का विश्व कप भारतीय सरजमीं पर हुआ था तब चार सेमीफाइनल की टीमों में तीन टीमें एशियाई थी. भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाया था. इस बार भी पाकिस्तान और भारत का सेमीफाइनल में जाना बहुत संभव लग रहा है.

बाकि दो टीमों में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच फाइट होगी. इनमें से ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट फैंस का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बाजी मार लेंगे.

ALSO READ: World Cup 2023: अचानक अश्विन को क्यों मिल गया वर्ल्ड कप 2023 टीम में मौका? ये रहे 3 सबसे बड़े कारण