Placeholder canvas

क्रिकेट जगत में मचा हलचल, रेड कार्ड का इस्तेमाल खिलाड़ी को किया मैदान से बाहर, 10 खिलाड़ियों के साथ किरोन पोलार्ड ने खेला मैच

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान है। जहां पर कुछ भी हो सकता है। कुछ घटनाएं जहां क्रिकेट के मैदान में अक्सर बार-बार होती हुई दिखाई देती है। वही हाल ही में क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसा देखने को मिला जो पहली बार हुआ है। वेस्टइंडीज में जारी कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी। क्या है पूरी खबर आई जानते हैं।

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

दरअसल वेस्टइंडीज में इस समय वेस्टइंडीज प्रीमियर लीग खेली जा रही है। जहां पर ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले के दौरान अंपायर ने कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली नाइट राइडर्स को रेड कार्ड दिखाया गया। जिसकी वजह से सुनील नरेन को मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा।

इस वजह से दिखाया गया रेड कार्ड

बता दें कि जब सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स बनाम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स मुकाबले के दौरान नाइट राइडर्स को स्लो ओवर रेट में दोषी पाए जाने के बाद दिखाया गया। दरअसल 19 वें ओवर के बाद यह घटना घटी जिसकी वजह से सुनील नरेन को बाहर का रास्ता दिखाया गया और आखिरी ओवर टीम के 10 खिलाड़ियों ने ही खेला।

क्या कहता है रेड कार्ड का नियम

बता दें कि क्रिकेट की दुनिया में पहली बार कल में रेड कार्ड का इस्तेमाल किया जा रहा है। रेड कार्ड का नियम स्लो ओवर रेट के चलते लगाया गया है। पिछले कुछ समय से इसलिए के T20 माचो में निर्धारित समय से ज्यादा ओवर खींच रहे हैं। जिसकी वजह से यह बड़ा फैसला लिया गया है।

ALSO READ:Asia Cup 2023: कितने बजे शुरू होंगे एशिया कप के मुकाबले, कहां देखें फ्री लाइव स्ट्रीमिंग, जानें टूर्नामेंट से जुड़ी हर जानकारी