Placeholder canvas

Asia Cup 2023: कितने बजे शुरू होंगे एशिया कप के मुकाबले, कहां देखें फ्री लाइव स्ट्रीमिंग, जानें टूर्नामेंट से जुड़ी हर जानकारी

एशिया कप शुरू होने में सिर्फ 2 दिन का वक्त बचा हुआ है. एशिया कप 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका मे हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. पाकिस्तान में एशिया कप के 4 मैच खेले जाएंगे तो श्रीलंका में बाकि के 9 मैच होंगे. इस टूर्नामेंट में कुछ 6 टीमें भाग लेंगी और मैच एकदिवसीय फाॅर्मेट में होगा.

एशिया कप का स्ट्रक्चर समझें

एशिया में भाग लेने वाली कुछ 6 टीमों को 2 भागों मे बांटा गया है. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल है और ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसी टीमें हैं. पहले लीग मुकाबलों में ग्रुप की टीमें आपस में खेलेंगी और अंत में जो दो टीमें टाॅप दो पर होंगी वह अगले राउंड में जाएंगी. अगले राउंड में दोनों ग्रुप्स की टाॅप टीमें एक-दूसरे से भिडेंगी और जो दो टीमें जीतेंगी उनके बीच फाइनल खेला जाएगा.

कहां और कब होगा मैच

एशिया कप के दो मेजबान हैं. पाकिस्तान और श्रीलंका. एशिया कप के मैच पाकिस्तान में मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम और लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होंगे. वहीं श्रीलंका में पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और आर प्रेमदासा स्टेडियम पर मुकाबले होंगे. अगर समय पर बात करे तो एशिया कप के सभी मै भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होंगे. अफगानिस्तान में दोपहर 2 बजे, पाकिस्तान में दोपहर 2.30 बजे, श्रीलंका में दोपहर 3 बजे, नेपाल में दोपहर 3.15 बजे, बांग्लादेश में दोपहर 3.30 बजे से शुरू होंगे.

कहां देख सकते हैं एशिया कप के सभी मैच

भारत और श्रीलंका एशिया कप को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर दिखाया जाएगा. इसे डिज्नी+हॉटस्टार पर भी स्ट्रीम किया जाएगा. पाकिस्तान में पीटीवी स्पोर्ट्स और टेन स्पोर्ट्स के पास प्रसारण अधिकार हैं. बांग्लादेश में यह टी स्पोर्ट्स और गाजी टीवी पर दिखाया जा सकता है. वही अगर भारत और पाकिस्तान के महा मुकाबले की बात करे तो यह मैच 2 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा.

ALSO READ:‘ऐसा लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया..’, एशिया कप में चुने जाने के बाद TEAM INDIA के इस खिलाड़ी का छलका दर्द