Placeholder canvas

आईपीएल 2023 की चुनी गई बेस्ट टीम रोहित, विराट को नहीं मिला मौका, प्लेइंग 11 में इन खिलाड़ियों को जगह, देखें लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन समाप्त हो चुका है। इस सीजन में आईपीएल के खिताब को चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात को हराकर इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है। इस सीजन में कई सारे युवा खिलाड़ियों ने अपने दमदार परफॉर्मेंस से सभी को आकर्षित किया है।

इन सबके बीच इस सीजन की बेस्ट प्लेइंग इलेवन अब सामने आई है। दरअसल मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर और स्पेशलिस्ट हर्षा भोगले ने आईपीएल के सीजन की टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुने हैं।

रोहित शर्मा, विराट कोहली का कटा पत्ता

वहीं अगर बात हर्षा भोगले के द्वारा बनाई गई टीम की करें, तो प्लेइंग इलेवन की करें तो टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल का सिलेक्शन किया है।

वहीं नंबर तीन पर कैमरन ग्रीन और नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव को जगह दी है, जबकि नंबर पांच पर उन्होंने हेनरिक क्लासेन को टीम में जगह दी है। वहीं रिंकू सिंह को बतौर फिनिशर टीम में मौका मिला है।

कुछ ऐसी है बाकी की टीम

टीम में राउंडर की करें तो हर साल स्पिनर ऑलराउंडर के तौर पर सीएसके के लिए विनिंग पारी खेलने वाले रविंद्र जडेजा को मौका दिया है। तो वहीं साथ में राशिद खान को भी गेंदबाजी के लिए चुना है।

रॉयल चैलेंज बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को भी इस में जगह मिली है। इतना ही नहीं सीएसके के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले महिष का भी सिलेक्शन हुआ है 4 इंपैक्ट प्लेयर को जगह दी गई है, जिसमें शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और मोहित शर्मा मौजूद हैं।

हर्षा भोगले द्वारा बनाई गई बेस्ट प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, हेनरिक क्लासेन, रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, राशिद खान, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, मथिशा पथिराना

इंपैक्ट प्लेयर : शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा

ALSO READ: WTC फाइनल में टीम इंडिया की जर्सी दिखेगी “फीकी” जानिए क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह