WTC FINAL TEAM INDIA MOHMMED SIRAJ

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को अगले महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेलना है। दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच में खेला जाएगा। हालांकि इसके सभी देशों की टीमों का ऐलान हो चुका है, लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, दरअसल टीम इंडिया (Team India) के ये स्टैंडबाय खिलाड़ी टीम के साथ लंदन नहीं जा रहे हैं, जिसकी वजह से दूसरे खिलाड़ी को बाटी टीम के साथ जोड़ा जा रहा है।

WTC FINAL के लिए लंदन रवाना नहीं हुआ ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के लिए वनडे और टी-20 में अपने बल्ले से लगातार कमाल दिखाने वाले ऋतुराज का बल्ला जहां आईपीएल में भी जमकर गरज रहा है। तो वही खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेलने के लिए लंदन नहीं जा रहे हैं। ऋतुराज को टीम इंडिया में स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था।

बीसीसीआई के एक अधिकारी के बयान के मुताबिक अगले महीने ऋतुराज की शादी है। जिसकी वजह से वह लंदन नहीं जा पाएंगे। 5 जून के बाद चीन के साथ जोड़ने के लिए तैयार है।

इस खिलाड़ी की हुई चांदी

ऋतुराज गायकवाड़ की अनुपस्थिति में इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन में अपने बल्ले से कहर ढाने वाले राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल की किस्मत खुल गई है। दरअसल ऋतुराज गायकवाड़ की जगह पर यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया के साथ बतौर स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है।

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ की गैरमौजूदगी में जब बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ से बात की तो उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट के तौर पर यशस्वी जायसवाल का नाम लिया।

आईपीएल 2023 में मचाया तूफान

बात अगर आईपीएल 2023 के सीजन में यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन की करें, तो यशस्वी ने इस साल राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैचों में 48.08 की शानदार औसत और 163.1 स्ट्राइक रेट के साथ 625 रन बनाए हैं।

आज उनके नाम शतक और 5 अर्द्धशतक भी शामिल हैं। भले ही राजस्थान की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई हो, लेकिन टीम के बल्लेबाज के प्रदर्शन ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

ALSO READ: IAS Success Story : IPL छोड़कर शुरू की तैयारी, बिना कोचिंग के क्रैक किया UPSC परीक्षा

Published on May 29, 2023 11:36 am