rinku singh nitish rana

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने अपनी आतिशी पारी से एक बार फिर हर किसी को हैरान कर दिया. लखनऊ के खिलाफ हुए मुकाबले में किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि आखिरी दम तक रिंकू सिंह (Rinku Singh) इस तरह मैदान पर लड़ेंगे, लेकिन उनकी एक छोटी सी गलती की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में पहुंचते-पहुंचते रह गई.

खत्म हुआ कोलकाता का सफर

ईडन गार्डन में यह मुकाबला रोचक मोड़ पर पहुंच गया था, जहां कोलकाता को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने इस मुकाबले में 33 गेंदों पर 67 रनों की तूफानी पारी खेली और इस मुकाबले को जीतने के साथ ही लखनऊ ने प्लेऑफ का टिकट कटवा लिया है. कोलकाता का सफर खत्म हो चुका है.

17 अंकों के साथ लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है. वहीं कोलकाता 12 अंक पीछे रह गई है, जहां इस वक्त गुजरात, चेन्नई और लखनऊ ने प्लेऑफ में एंट्री मार ली है.

Rinku Singh ने कर दी ये गलती

आपको बता दें कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 177 रनों का लक्ष्य कोलकाता को दिया, जिसके जवाब में नीतीश राणा की कप्तानी वाली कोलकाता ने 7 विकेट खोकर 175 रन बनाए और यह मुकाबला गंवा दिया. दरअसल आखिरी ओवर में कोलकाता को 21 रन की जरूरत थी और यश ठाकुर को कुणाल पांड्या ने गेंद थमाई.

पहली गेंद पर वैभव अरोरा ने सिंगल लिया और अगली गेंद वाइड रही जिसके बाद वाली गेंद पर कोई रन नहीं मिला. तीसरी गेंद पर रिंकू सिंह (Rinku Singh) गलती कर बैठे जिनके पास रन लेने का मौका था लेकिन उन्होंने मना कर दिया. अगर किसी तरह वह भागकर दो रन ले लेते तो नतीजा कुछ और हो सकता था.

ALSO READ:IPL 2023: हारकर भी KKR को हुआ बड़ा फायदा, प्लेऑफ से पहले शाहरुख खान की टीम को मिली खुशखबरी

Published on May 21, 2023 6:12 pm