IPL 2023 KKR

आईपीएल के प्लेऑफ की तस्वीर अब लगभग साफ हो चुकी है. गुजरात टाइटंस के बाद अब 17-17 अंकों के साथ लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ के हिस्सा बन गए हैं. कल खेले गए रोमांचक मुकाबले में लखनऊ की टीम ने केकेआर को एक रन से हरा दिया.

इस हार के साथ केकेआर का सफर इस आईपीएल से खत्म हो गया है, लेकिन साथ ही आईपीएल के इस सीजन से कोलकाता नाइट राइडर्स को बहुत बड़ा सकारात्मक बिंदु मिला है, जिसे हम इस लेख में समझाने की कोशिश करेंगे.

केकेआर को मिला जूनियर रसल

कोलकाता नाइट राइडर्स को लंबे समय तक आन्द्रे रसल ने मैच जीताया था. रसल की जिम्मेदारी मैच को फिनिश करने की थी, लेकिन इस सीजन में उनका जगह किसी और ने ले लिया है. उनका नाम है रिंकू सिंह और वह इस आईपीएल के सबसे बड़ा सुपरस्टार बन गए हैं.

लखनऊ के खिलाफ मैच में भी रिंकू ने लगातार संघर्ष करते हुए केकेआर को लक्ष्य के एक दम पास पहुंचा दिया था. कल के मैच में रिंकू सिंह ने 33 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों के दमपर 67 रन बनाए.

कैसा रहा है रिंकू सिंह का आईपीएल 2023

केकेआर ने इस सीजन रिंकू सिंह को 55 लाख रूपये में अपने टीम में जगह दी थी. लेकिन रिंकू सिंह का प्रदर्शन 55 करोड़ के जैसा था. रिंकू ने वह कर दिखाया जो आज तक किसी ने नही किया था.

गुजरात के खिलाफ मैच में रिंकू सिंह ने अंतिम पांच गेंदों में पांच छक्के लगाए और अपने टीम को हारा हुआ मैच जीता दिया. इस मैच के अलावा भी कई मैच में रिंकू ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए मैच को फिनिश किया और अपने टीम को दो अंक प्राप्त करवाए.

उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 59.25 की औसत और 149.53 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए हैं. अगले सीजन में अगर रिंकू सिंह केकेआर के द्वारा रिटेन नही होते हैं, और उनके वह ऑक्शन में आते हैं तो उनके ऊपर पैसों की बौछार होने वाली है.

ALSO READ: GT के खिलाफ इतने रनों से हारी RCB तो प्लेऑफ से हो जाएगी बाहर, फिर राजस्थान का होगा लखनऊ सुपर जायंटस से सामना