Placeholder canvas

एक दूसरे के ‘जानी दुश्मन’ शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर में होगी मैदान पर भिड़ंत, जानिए कब होगा मुकाबला?

एक जमाने में भारत के क्रिकेटर गौतम गंभीर और पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की राइवलरी क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी राइवलरी मानी जाती है। यह दोनों खिलाड़ी जब भी मैदान के बीच में होते हैं तो दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है।

यह राइवलरी कई सालों बाद एक बार क्रिकेट के मैदान पर देखने को मिलने वाली है। यह राइवलरी हमें लेजेड्स क्रिकेट लीग में देखने को मिलने वाली है। जहां दोनों खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों का प्रतिनिधित्व करेगें।

टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी तीन टीमें

10 मार्च से शुरू होने वाले क्रिकेट लेजेड्स के टूर्नामेंट में कुल 3 टीमें हिस्सा लेगी। जिनमें एशिया लायंस, इंडियन महाराजा और वर्ल्ड जांएट्स की टीमें हिस्सा लेगी। टूर्नामेंट का आगाज 10 मार्च से होगा। जहां 10 मार्च को पहला मैच एशिया लायंस और इंडियन महाराजा के बीच आयोजित होगा। इस मैच में इंडियन महाराजा की टीम का प्रतिनिधित्व करेगें गौतम गंभीर जबकि एशिया लायंस की टीम का प्रतिनिधित्व शहीद अफरीदी करेगें।

इस टूर्नामेंट में गौतम गंभीर शहीद अफरीदी के अलावा एशिया लायंस और इंडियन महाराजा में इरफान पठान, एस श्रीसंत, रॉबिन उथप्पा, शाहिद अफरीदी, मोहम्मद हफीज, तिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। टूर्नामेंट का आयोजन कतर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। यह पहला मल्टी टीम्स टूर्नामेंट कतर में आयोजित हो रहा है।

ALSO READ:WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने पक्की की WPL फाइनल में जगह अब इन 2 टीमों के बीच है जंग, तो खत्म हुआ इन 2 टीमों का सफर

वर्ल्ड जांएट्स में दिग्गज खिलाड़ी शामिल

इस टूर्नामेंट में तीसरी टीम वर्ल्ड जांएट्स की टीम हिस्सा होगी। टीम मे क्रिस गेल, एरोन फिंच और ब्रेट ली जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे। इस टूर्नामेंट में टीम की कमान एरोन फिंच कमान संभालते हुए नझर आएंगे। यह टीम भी टूर्नामेंट में सभी को चौकाते हुए अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

वही आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट का टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के सभी चैनलों पर किया जाएगा। जहां आप हिंदी अंग्रेजी, तमिल और तेलगु में देख सकते हैं। इसके अलावा टूर्नामेंट को हाॅटस्टार के डिजिटल प्लेटफार्म पर भी देख सकते हैं।

जहां आपको हिन्दी अंग्रेजी सहित कई भाषाओं में मैच की काॅमेंट्री उपलब्ध होगी। इस टूर्नामेंट के सभी मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगें।

ALSO READ: WTC Points Table: फाइनल की जंग हुई और रोचक, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच हुआ ड्रा तो इस टीम की FINAL में पक्की होगी जगह!