Placeholder canvas

IND vs AUS: चौथे टेस्ट के बीच आई बुरी खबर, इस दिग्गज खिलाड़ी की माँ का हुआ निधन, काली पट्टी बांधकर उतरी पूरी टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी का चौथे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है. आज जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैदान पर उतरे तो उन्होंने हाथों पर काली पट्टी बांधी हुई थी. यह काली पट्टी पैट कमिंस की मां को श्रद्धांजली अर्पित करने के लिए बांधी गई थी जो अब इस दुनिया में नही हैं. लंबे समय से बीमार चल रही मरिया कमिंस का गुरूवार शाम देहांत हो गया है.

बीसीसीआई ने जताया दुख

पैट कमिंस की मां के निधन नर बीसीसीआई ने शोक जताया है. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्विट किया कि,

‘पैट कमिंस की मां के निधन पर भारतीय क्रिकेट की ओर से हम दुख व्यक्त करते हैं. इस कठिन समय में हमारे विचार और प्रार्थना उनके और उनके परिवार के साथ हैं.’

पहले दो टेस्ट मैच में थे मौजूद

पैट कमिंस ने पहले दो टेस्ट में मौजूद थे. दोनों ही टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था. इन दोनों टेस्ट में पैट कमिंस का प्रदर्शन भी साधारण रहा था. जब खबर आई कि उनकी मां की तबीयत खराब है तब वह स्वदेश लौट गए.

ऑस्ट्रेलिया से भी पैट कमिंस टीम के साथ जुड़े हुए हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने पैट कमिंस के चले जाने के बाद कहा था कि वह चौथा टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे. लेकिन वह लगातार टीम के साथ संपर्क में बने हुए हैं.

ALSO READ:WPL 2023: महिला आईपीएल के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

स्टीव स्मिथ संभाल रहे हैं कमान

पैट कमिंस के गैर-मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया है. स्टीव स्मिथ ने शानदार कप्तानी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में पहली जीत दिलाई.

चौथे टेस्ट में भी उनका पोजिशन बहुत ही मजबूत है. ताजा समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 331 रन पर 4 विकेट था. उस्मान ख्वाजा 145 रन तो कैमरून ग्रीन 84 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

ALSO READ: एक दूसरे के ‘जानी दुश्मन’ शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर में होगी मैदान पर भिड़ंत, जानिए कब होगा मुकाबला?