ZIM vs SL ICC WORLD CUP 2023 QUALIFIERS

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाना है, जिससे पहले क्वालीफायर मुकाबला जिम्बाब्वे की मेजबानी में खेला जा रहा है. दरअसल 8 टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया है और बाकी दो स्थान के लिए क्वालीफायर मुकाबले से श्रीलंका ने क्वालीफाई कर लिया है.

वहीं जिम्बाब्वे की टीम ने क्वालीफायर के पहले राउंड में अपने सभी चार मैच जीते थे, लेकिन सुपर सिक्स में वह उस प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख पाई और लगातार दो मैच हारने के बाद वह वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की रेस से बाहर हो चुकी है.

ये है पूरा समीकरण

वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले में 31 रनों से जिंबाब्वे को हराने के बाद स्कॉटलैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) के दरवाजे खुल चुके हैं. अभी तक देखा जाए तो सुपर सिक्स राउंड में स्कॉटलैंड ने 4 में से 3 मुकाबले जीते हैं. इसके 6 अंक हो चुके हैं और प्वाइंट्स टेबल में यह टीम दूसरे स्थान पर है.

वहीं नीदरलैंड क्वालीफायर में इस समय चौथे नंबर पर मौजूद है. टीम ने चार मैचों में से दो मैच जीते हैं. ऐसे में नीदरलैंड के खिलाफ अगर स्कॉटलैंड की टीम जीत जाती है तो वह श्रीलंका के बाद वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.

वहीं अगर नीदरलैंड इस मुकाबले में स्कॉटलैंड को हरा देता है तो जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के 6 अंक हो जाएंगे. इसके बाद नेट रन रेट के मामले मे टीमें उलझी जाएगी. ऐसे में नीदरलैंड को स्कॉटलैंड के खिलाफ 32 रनों के ज्यादा अंतर से जीतना होगा, तभी जाकर वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने का सपना सच हो सकता है.

जिम्बाब्वे की हार से बदल गया पूरा खेल

दरअसल स्कॉटलैंड और जिंबाब्वे के बीच हुए मुकाबले में जिंबाब्वे को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए 9 टीमें क्वालीफाई कर चुकी है और आखिरी स्थान के लिए नीदरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच टक्कर चल रही है और सारा का सारा समीकरण इन्हीं मुकाबलों पर टिका हुआ है.

Read More :एशियन गेम्स 2023 के लिए तैयार हुई भारतीय B टीम, यशस्वी- रिंकू समेत इन आईपीएल स्टार को मौका, धवन अपनी कप्तानी में दिलाएंगे ट्रॉफी