Placeholder canvas

ZIM vs WI: विश्व कप क्वालीफायर में जिम्बाब्वे ने किया बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज को 35 रनों से पीटा, विश्व कप 2023 खेलने पर मंडराया खतरा

इस वक्त जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर खेला जा रहा है. क्वालीफायर के 13वें मैच में जिम्बाब्वे ने सभी को चौंकाते हुए वेस्टइंडीज जैसी चैंपियन टीम को 35 रन से हरा दिया. इस जीत से जिम्बाब्वे विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 268 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे, जिसके जवाब मे वेस्टइंडीज सिर्फ 233 रन बना सकी और मैच 35 रन से हार गई.

सिंकदर रजा के अर्द्धशतक से जिम्बाब्वे ने बनाए 268 रन

टाॅस वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहतर रही और सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़ थे. इसमें सलामी बल्लेबाज क्रेग एर्विन ने 47 रनों की उपयोगी पारी खेली थी.

मीडिल ऑर्डर में सिंकदर रजा और रयान बर्ल के बीच 87 रनों की उपयोगी साझेदारी हुई. जिसमें सिंकदर रजा ने 68 तो रयान बर्ल ने 50 रनों की पारी खेली. इन पारियों के मदद से जिम्बाब्वे ने 49.5 ओवर में 10 विकेट पर 268 रन बनाए. वेस्टइंडीज के तरफ से सबसे अधिक विकेट कीमो पाॅल को तीन विकेट मिला.

वेस्टइंडीज 35 रनों से हारी

269 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत ठीक-ठाक रही. हालांकि सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग सिर्फ 20 रन बनाकर मुजारबानी के शिकार बन गए. दूसरी तरफ काईल मेयर्स ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. मेयर्स के बल्ले से 72 गेंदो में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली.

बीच में कप्तान शाई होप ने 30 तो निकोलस पूरन ने 34 और रोस्टर चेज ने 44 रनों की पारी और खेली. इन तीनों बल्लेबाजो को बेहतर शुरूआत मिली लेकिन यह अपने पारी को बड़ा नही बना पाए.

वेस्टइंडीज के दसों खिलाड़ी 233 रनों पर आउट हो गए और वेस्टइंडीज यह मैच 35 रन से हार गई. जिम्बाब्वे के तरफ तेंदई चतारा ने तीन सफला प्राप्त की. बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले सिंकदर रजा को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

ALSO READ: Virendra Sehwag ने बीसीसीआई के शर्तो के आगे झुकने से किया इनकार, नहीं बनेगी मुख्य चयनकर्ता, अब ये 3 दिग्गज खिलाड़ी रेस में शामिल