Placeholder canvas

Virendra Sehwag ने बीसीसीआई के शर्तो के आगे झुकने से किया इनकार, नहीं बनेगी मुख्य चयनकर्ता, अब ये 3 दिग्गज खिलाड़ी रेस में शामिल

इस वक्त टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) को लेकर लगातार यह खबर चल रही है कि जो चयनकर्ता का पद खाली है उसके लिए वह आवेदन कर सकते हैं. वो चयनकर्ता बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं, जहां इन सारी बातों को साफ तौर पर खारिज करते हुए वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने इन्हें बकवास बताया है.

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उनसे बीसीसीआई ने इस बारे में कभी कोई संपर्क नहीं किया. स्टिंग ऑपरेशन के बाद जब चेतन शर्मा वाली समिति को खाली करवाया गया था, इसके बाद से ही यह पद खाली है.

वर्ल्ड कप से पहले हो जाएगा चयनकर्ता का ऐलान

आपको बता दें कि इस साल फरवरी में चेतन शर्मा को अपने पद से हाथ धोना पड़ा था, क्योंकि जब वह हिडन कैमरा में भारतीय प्लेयर और टीम चयन से जुड़ी कई खुफिया बातों का खुलासा करते हुए पाए गए थे, तब से एक पूर्व भारतीय ओपनर शिव सुंदर दास अंतरिम मुख्य चयनकर्ता बनकर जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

दरअसल इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप होना है, जिससे पहले बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर की खाली जगह को भरना चाहती है, जिसके लिए अब भर्ती प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. यह चयन समिति का अध्यक्ष नॉर्थ जोन से आएगा, इस बात की पुष्टि बोर्ड ने पहले ही कर दी है.

लाइन में खड़े हैं यह दिग्गज खिलाड़ी

वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) के साफ इन सारी बातों को खारिज करने के बाद युवराज सिंह, गौतम गंभीर और हरभजन सिंह जैसे 3 बड़े नाम सामने आ रहे हैं, लेकिन क्रिकेट से संन्यास लेने के 5 साल बाद ही यह सारे खिलाड़ी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं और यह तीनों ही अभी इसके लिए सक्षम नहीं हैं.

ऐसे में वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) 5 साल के संन्यास वाले क्रिकेट में भी फिट बैठते हैं, लेकिन इतनी कम सैलरी पर शायद ही वह इस जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार हों. चीफ सेलेक्टर बनने में इस वक्त कोई भी बड़ा खिलाड़ी दिलचस्पी नहीं दिखाता है, क्योंकि चीफ सेलेक्टर को जो सैलरी दी जाती है वह काफी कम है.

चयन समिति के अध्यक्ष की सालाना सैलरी 1 करोड़ होती है, जबकि चार अन्य सदस्यों को 90 लाख का भुगतान किया जाता है. यही वजह है कि बड़ा से बड़ा खिलाड़ी इस पद पर बैठने से कतराता है.

Read More :वेस्टइंडीज दौरे पर इस खूंखार खिलाड़ी की वापसी से टीम इंडिया की ताकत हुई 4 गुनी, अकेले ही विंडीज को कर देगा तबाह