Yuzvendra Chahal
Yuzvendra Chahal

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal का कैरियर कुछ समय से खास नहीं गुज़रा है। हाल ही में Yuzvendra Chahal को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया था और फिर कुछ दिन पहले उनकी आईपीएल टीम आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में रिटेन नहीं किया था। आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी ने केवल तीन खिलाड़ियों को ही रिटेन किया है,

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal का कैरियर कुछ समय से खास नहीं गुज़रा है। हाल ही में चहल को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया था और फिर कुछ दिन पहले उनकी आईपीएल टीम आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में रिटेन नहीं किया था। आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी ने केवल तीन खिलाड़ियों को ही रिटेन किया है, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज। भारत के लिए टी20 टीम के कप्तान बन चुके रोहित शर्मा को लेके Yuzvendra Chahal ने एक बड़ा बयान दिया है।

Yuzvendra Chahal ने जताई अच्छे प्रदर्शन करते रहने की उम्मीद

Yuzvendra Chahal के साथ हाल ही में हुई एक बातचीत में उनसे विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने के बारे में पूछा गया। चहल ने कहा, 

“मुझे उम्मीद है कि टी20 फॉर्मेट में रोहित भैया की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन करुंगा। मैं पहले भी भारत ए में राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेल चुका हूं। वह एक महान कोच हैं। साथ ही, अब पारस म्हाम्ब्रे भी गेंदबाजी कोच हैं। मैंने उनसे अपनी गेंदबाजी पर चर्चा की है। उनके होने से मुझे निश्चित रूप से फायदा होगा।”

ALSO READ: IND vs NZ: एक पारी में 10 विकेट लेने वाले Ajaz Patel को नही मिला ‘प्लेयर ऑफ द मैच, तो टीम इंडिया ने नहीं किया निराश, दिया ये खास उपहार

वर्ल्ड कप टीम में जगह ना मिलने पर गुज़रा बेहद खराब वक़्त

Yuzvendra Chahal से आगे पूछा गया कि उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में ना लेने पर कैसा लगा था। तब चहल ने कहा, 

“विश्व कप जैसे मेगा-इवेंट से बाहर होना निराशाजनक था। मुझे लगता है कि मैंने आईपीएल और श्रीलंका सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन यह एक खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा है। मैं विश्व कप पर नजरें गड़ाए बैठा था। उस निराशा को दूर करने के लिए मुझे अपने परिवार का समर्थन मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के ड्रेसिंग रूम में रहना शानदार था।”

आरसीबी ने नहीं किया रिटेन

आईपीएल के लिए आरसीबी ने सिर्फ तीन खिलाड़ी रिटेन किए हैं। रिटेन लिस्ट में आरसीबी की ओर से सिर्फ विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शिराज को रिटेन किया गया है। आरसीबी की टीम में हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल जैसे खिलाड़ी थे, जिनका  पिछला प्रदर्शन शानदार रहा था लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया। 

ALSO READ: बीसीसीआई ने लिया फैसला! विराट कोहली नहीं रहेंगे अब भारतीय टीम के कप्तान, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान!

इसमें Yuzvendra Chahal तो अच्छा-खासा अनुभव भी रखते हैं, सिर्फ आईपीएल का ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी। आईपीएल 2021 में चहल ने आरसीबी के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया उन्होंने 15 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।