Placeholder canvas

स्टुअर्ट ब्रॉड के संन्यास पर युवराज सिंह ने कह दी ऐसी बात, कभी नहीं भूल पाएंगे अंग्रेज

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय एशेज टेस्ट सीरीज का पांचवां मुकाबला खेला जा रहा है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे चल रही है। लेकिन इस सीरीज के आखिरी दिनों पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर जहां सबको हैरान कर दिया तो वहीं उनके रिटायरमेंट पर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा कह दिया, जिसकी वजह से वह लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं।

 स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया संन्यास का ऐलान

दरअसल 37 साल के ब्रॉड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद ही अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था कि वह खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ओवल टेस्ट उनके करियर का आखिरी टेस्ट मुकाबला होगा। इसके बाद वो क्रिकेट नहीं खेलेंगे। जहां ब्रॉड के इस ऐलान ने सभी को हैरान कर दिया तो वहीं वह टेस्ट क्रिकेट में 602 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।

युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर कही बड़ी बात

युवराज सिंह ने खिलाड़ी को विदाई संदेश देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया उन्होंने इसके साथ एक दिलचस्प कैप्शन भी लिखा युवराज ने ब्रॉड के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है कि,

”स्टुअर्ट ब्रॉड शानदार टेस्ट करियर के लिए बधाई। दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक और रियल लिजेंड। आपकी जर्नी इंस्पायरिंग है। आगे के लिए बधाई ब्रॉडी!”

बेहद शानदार रहा ब्रॉड का क्रिकेट करियर

तेज गेंदबाज ने अपने करियर में कई सारी बड़ी उपलब्धियों को अपने नाम किया है। ब्रॉड दो बार हैट्रिक लेने वाले के लोकगीत बातचीत के साथ-साथ क्षेत्र से ज्यादा विकेट गिर चुके खिलाड़ी के दौरान कई बार शानदार प्रदर्शन भी देखने को मिला है।  166 टेस्ट में 600 विकेट लेने का कारनामा किया है।

वह 121 वनडे में 178 विकेट 56 T20 में 65 विकेट लेने का काम किया है। ब्रॉड वहीं तेज गेंदबाज हैं जिनकी गेंदों पर साल 2007 के T20 वर्ल्ड कप पर भारतीय पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे।

ALSO READ: IND vs WI: ‘तू ही है हमारा कचरा…’ बीच मैदान पर सूर्या ने कुलदीप यादव को बुलाया ‘कचरा’ स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई आवाज