Placeholder canvas

IND vs WI: ‘तू ही है हमारा कचरा…’ बीच मैदान पर सूर्या ने कुलदीप यादव को बुलाया ‘कचरा’ स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई आवाज

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया हार गई। मेजबानों ने भारत को 6 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब दोनों टीमों की नज़रें तीसरे वनडे मैच पर टिकी हैं जो 1 कि जुलाई को खेला जाएगा।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। इस सीरीज के बाद भारत को एशिया कप और वनडे विश्व कप खेलना है। ऐसे में कह सकते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया इन दोनों टूर्नामेंट्स की तैयारी कर रही है।

जरुरत से अधिक प्रयोग पड़े टीम इंडिया को महंगे!

बात करें इस सीरीज के तहत खेले गए दूसरे मुकाबले की तो भारत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। टीम मैनेजमेंट को जरुरत से अधिक प्रयोग करने का खामियाजा हार के रुप में भुगतना पड़ा। दूसरे वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया था।

वहीं, हार्दिक पांड्या टीम का नेतृत्व कर रहे थे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 181 रनों पर सिमट गई थी। इसके जबाव में मेजबानों ने 4 विकेट खोकर 182 रन बनाए और 6 विकेट से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

‘तू है हमारा कचरा…’

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच से जुड़ा एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपने साथी गेंदबाज कुलदीप यादव को ‘कचरा’ कहकर बुला रहे हैं। उनकी इस हरकत पर फैंस का गुस्सा फूट पड़ा है।

दरअसल, ये वाकिया वेस्टइंडीज की पारी के 28वें ओवर का है। कुलदीप यादव अपने कोटे का सातवां ओवर फेंकने के लिए तैयारी कर रहे थे। तभी कवर्स पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने उन्हें कचरा कहकर संबोधित किया। सूर्या ने कहा कि, ‘तू है हमारा कचरा…’

क्या है ‘कचरा’ का असली मतलब?

मालूम हो कि सूर्या ने जिस कचरा शब्द का यहां प्रयोग किया है वह कुछ और नहीं बल्कि लगान फिल्म के एक कैरेक्टर का नाम है। इस मूवी में कचरा नाम का एक शख्स अपनी फिरकी गेंदबाजी से अंग्रेजों के तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर मैच का रुख पलट देता है।

उसी कैरेक्टर को याद करते हुए सूर्या ने कुलदीप यादव को मोटिवेट करने की कोशिश की है। हालांकि, फैंस को उनका यह रवैया पसंद नहीं आया और अब वह स्टार बल्लेबाज को जमकर लताड़ लगा रहे हैं।

ALSO READ: क्या शुभमन गिल का खत्म हुआ वनडे करियर? कोच राहुल द्रविड़ ने खराब फॉर्म के बाद कही ये बात