Placeholder canvas

6 6 6 6 6 6 6 6 6 4 4 4 4 युसूफ पठान ने टी10 में खेली तूफानी पारी 26 गेंदों में बना डाले 80 रन

जिम्बाब्वे में इस वक्त ज़िम एफ्रो टी10 लीग खेला जा रहा है. इस लीग में विश्व के सभी देशों से रिटायरमेंट ले चुके और खेल रहे क्रिकेटर खेल रहे हैं. कल इस लीग में डरबन कलंदर्स बनाम जोबर्ग बफ़ेलोज़ का मैच हुआ. इस मैच में जॉबर्ग बफ़ेलोज़ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का विकल्प चुना था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन कलंदर्स ने स्कोरबोर्ड पर 10 ओवर में 140 रन का स्कोर लगा दिया. इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज युसूफ पठान ने अकेले ही इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

डरबन कलंदर्स ने ठोका 60 गेंदो में 140 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई डरबन कलंदर्स की शुरुआत धीमी रही. लेकिन कुछ ओवर बाद वेस्टइंडीज के हिटर आंद्रे फ्लेचर ने कुछ शानदार शाॅट लगाए. आंद्रे फ्लेचर ने 14 गेंदो में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 39 रन बनाए. वहीं इसके बाद पाकिस्तान बल्लेबाज आसिफ अली ने भी तेजतर्रार पारी खेली.

आसिफ ने 12 गेंदो में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाए. अंत में पारी को फिनिश करते हुए निक वेल्स ने 9 गेंदो में 24 रन बनाए और डरबन कलंदर्स ने 10 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 140 रन का विशाल स्कोर लगाया.

युसूफ पठान ने खेली ऐतिहासिक विस्फोटक पारी

जोबर्ग बफ़ेलोज़ को 60 गेंदो में 141 रन की आवश्यकता थी. चौथे नम्बर पर जब युसूफ पठान बल्लेबाजी करने आए तब जोबर्ग बफ़ेलोज़ का स्कोर 2 ओवर में 25 रन था और 2 विकेट भी गिरे हुए थे. यहां से युसूफ पठान ने 26 गेंदो में 4 चौका और 9 छक्के की मदद से 80 रन बनाए.

युसूफ पठान ने अकेले अपने इस पारी के दम पर जोबर्ग बफ़ेलोज़ को 6 विकेट सै जीत दिला दी. युसूफ पठान को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता. युसूफ पठान ने जिस तरह से छक्के लगाए उसे देखकर एक युवा बल्लेबाज भी शर्मा जाए.

ALSO READ: टीम इंडिया में अब Rohit Sharma नही करेंगे ओपनिंग? सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के बाद कहा- ‘लौटा आये मेरे पुराने दिन’