ISHAN KISHAN SHUBMAN GILL AND YASHASVI JAISWAL

टीम मैनेजमेंट इस वक्त लगातार टीम इंडिया (Team India) में युवा खिलाड़ियों को मौका देने पर जोर दे रही है, जो टीम के लिए बेहद ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में कुछ ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल में जमकर धमाल मचाया है और अब टीम इंडिया की जर्सी में भी इसी तरह का प्रदर्शन दिखा रहे हैं जिसमें सबसे पहला नाम यशस्वी जयसवाल का है जिन्हें अपने शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला और उन्होंने टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में डेब्यू कर लिया है. इस वक्त देखा जाए तो टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी ने इस वक्त एक ऐसे खिलाड़ी की चर्चा की है जो भारत का भविष्य माना जा रहा है.

इस खिलाड़ी को बताया Team India का भविष्य

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी आरपी सिंह ने इस बारे में चर्चा करते हुए सबसे पहले युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा की तारीफ की और कहा कि

“यह सच में बहुत शानदार पारी थी. मुझे लगता है कि तिलक वर्मा के अंदर भारत का भविष्य छिपा है. हम पहले ही बाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज को खोज रहे थे और तिलक के अंदर यह काबिलियत नजर आती है, जो मुश्किल परिस्थितियों में भी टीम इंडिया के लिए शानदार कमाल दिखा सकते हैं.”

उन्होंने तिलक वर्मा के उस शार्ट की भी चर्चा की जो उन्होंने कवर के ऊपर से लगाया था. उन्होंने कहा कि

“किसी भी खिलाड़ी के लिए कवर पर छक्का लगाना आसान नहीं होता है. मेरा मानना है कि यह खिलाड़ी आगे तक जाने वाले हैं.”

इन 2 खिलाड़ी का हुआ डेब्यू

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां भारत के लिए 2 खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट में डेब्यू किया है. एक तरफ देखा जाए तो मुकेश कुमार को टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला. वहीं दूसरी ओर तिलक वर्मा ने भी टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया है.

हालांकि मुकेश कुमार के लिए पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच कुछ खास नहीं रहा पर तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 39 रन बनाए जिसमें दो चौके और तीन छक्के भी लगाए. वहीं मुकेश कुमार ने 3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 24 रन दिए पर कोई सफलता नहीं मिली.

ALSO READ: हार्दिक-जडेजा के अलावा कौन होगा तीसरा ऑलराउंडर? इन 2 खिलाड़ियों के बीच वनडे विश्व कप स्क्वॉड के लिए जंग