Placeholder canvas

213 रनों की पारी खेल इस भारतीय खिलाड़ी ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, खतरे में है कप्तान रोहित शर्मा की जगह

रविवार को शेष भारत की टीम ने मध्यप्रदेश की टीम को शिकस्त देकर ईरानी ट्रॉफी अपने नाम कर ली। मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली शेष भारत ने मध्यप्रदेश को 238 रनों से शिकस्त दी। मैच की पहली पारी में दोहरा शतक और तीसरी पारी में शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

यशस्वी जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक

मैच में शेष भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल कुछ खास नहीं कर सके और महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अभिमन्यु ईश्वरन और यशस्वी जायसवाल ने दूसरे विकेट के लिए 371 रनों की साझेदारी की। अभिमन्यु शतकीय पारी खेलकर 154 रन बनाकर आउट हुए जबकि यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाते हुए शानदार 213 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारी के दम पर शेष भारत ने पहली पारी में 484 रन बनाए।

इसके जवाब में मध्यप्रदेश की पहली पारी 294 रनों पर सिमट गई। टीम की ओर से यश दुबे ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 258 गेंदों पर 109 रन बनाए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज नहीं चला। वही शेष भारत की ओर से पुनित सारंग ने 4 विकेट लिए जबकि नवदीप सैनी ने 3 और मुकेश कुमार ने 2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए आई एक और बुरी खबर, जसप्रीत बुमराह के बाद एक और खिलाड़ी पुरे आईपीएल से बाहर!

शेष भारत को मिली 190 रनों की बढ़त

शेष भारत को पहली पारी के आधार पर 190 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद दूसरी पारी में शेष भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने शतक लगाया और उन्होंने 144 रनों की पारी खेली। शेष भारत ने दूसरी पारी में 246 रन बनाए। जिसके बाद शेष भारत ने मध्यप्रदेश को दूसरी पारी में 436 रनों का लक्ष्य दिया।

जबाव में मध्यप्रदेश की टीम महज 198 रनों पर आलॅआउट हो गई और टीम यह मैच 238 रनों से हार गई। टीम की ओर से दूसरी पारी में हिमांशु मंत्री ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। जबकि सौरभ कुमार ने 3 विकेट हासिल किए। वही मुकेश कुमार, अतीत सेठ और पुनीत सारंग ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: कातिल मुस्कान और खूबसूरत चेहरा जानिए कौन है ये खूबसूरत महिला खिलाड़ी, जो अपनी अदाओं से जीत रही फैंस का दिल