Placeholder canvas

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए आई एक और बुरी खबर, जसप्रीत बुमराह के बाद एक और खिलाड़ी पुरे आईपीएल से बाहर!

आईपीएल में इस बार मुंबई इंडियंस की मुश्किलें बढ़ती ही रही जा रही है. पहले जसप्रीत बुमराह आईपीएल से बाहर हुए और अब मुंबई इंडियंस के तरफ से एक और तेज गेंदबाज बाहर होने की कगार पर है. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज झाय रिचर्डसन को हैमस्ट्रिंग मे खिंचाव आया है, जिसके वजह से भारतीय एकदिवसीय दौरे से बाहर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि वह आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं.

कब और कैसे चोटिल हुए झाय रिचर्डसन

झाय रिचर्डसन को ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने में हैमस्ट्रिंग हुआ था. रिचर्डसन ने 4 जनवरी को अपने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के बाद से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है. चोट को शुरू में मामूली माना गया था और उम्मीद थी कि वह बीबीएल फ़ाइनल में लौट आएंगे, लेकिन उन्हें खेलने के लिए वापसी करने में पूरे दो महीने लग गए.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के तरफ से यह खबर है का झाय रिचर्डसन, भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं. लेकिन अगर रिचर्डसन दो महीने आराम करेंगे तो जाहिर सी बात है कि झाय रिचर्डसन इस बार का आईपीएल भी मिस करने वाले हैं.

ALSO READ: स्पॉन्सर नहीं था, बैट पर MSD लिखा और छक्का लगा यूपी वॉरियर्स को दिला दी जीत, ठोके ताबड़तोड़ 53 रन

कैसा है झाय रिचर्डसन का कैरियर

झाय रिचर्डसन साल 2017 में ही अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. लेकिन इसके बाद 2019 में शोल्डर इंजरी के कारण भी वह लंबे वक्त तक ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रहे थे. 26 वर्षीय यह खिलाड़ी अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में कुल 36 मैच खेल पाया है. उनके नाम कुल 57 विकेट दर्ज हैं.

ऐसी है मुंबई इंडियंस की स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), टिम डेविड, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स, डेवाल्ड ब्रेविस, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेनडोर्फ, आकाश माधवली, कैमरन ग्रीन, झाय रिचर्डसन, पीयूष चावला, डुआन यानसेन, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी, मेहल वढेरा, राघव गोयल.

ALSO READ:WPL 2023: मुंबई इंडियंस की आलराउंडर नेटली सीवर-ब्रंट अपने ही कप्तान हरमनप्रीत कौर के बारे में बोल गई ये बड़ी बात