Placeholder canvas

WPL 2023: मुंबई इंडियंस की आलराउंडर नेटली सीवर-ब्रंट अपने ही कप्तान हरमनप्रीत कौर के बारे में बोल गई ये बड़ी बात

महिला क्रिकेट में आज ऐतिहासिक दिन रहा. आज वूमेन आईपीएल का पहला मैच खेला गया. पहले मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने गुजरात को 143 रन से हरा दिया. इस मैच में गुजरात जाएंट्स की कप्तान बेथ मूनी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 207 रन विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में गुजरात जाइंट्स ने सिर्फ 64 रन पर आलआउट हो गई. आइए पढ़ते हैं मैच के बाद मुंबई की खिलाड़ी नेट सीवर-ब्रंट ने क्या कहा.

सीवर-ब्रंट ने कही ये बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए मुंबई इंडियंस की हरफ़नमौला खिलाड़ी सीवर-ब्रंट ने कहा कि,

‘पहले हाफ में भीड़ अविश्वसनीय थी, वे दूसरे हाफ में थक गए. थोड़ा सा मौका, यह रोमांचक है, यह महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है. अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने की यह सबसे अच्छी बात है, आप काफी कुछ सीखते हैं. विकेट लेने के बाद सायका सबसे ज्यादा उत्साहित हैं. बहुत सारी स्थानीय प्रतिभाएं हैं और यह रोमांचक है. एक ही टीम में होना बहुत अच्छा है. (हरमनप्रीत पर) वह अविश्वसनीय है, वह क्रीज पर इतनी शांत दिखती है, उसने आज शानदार खेल दिखाया.’

ALSO READ:रोहित भैया मैच में गाली देते हैं, एक बार मुझे भी…किसने खोली हिटमैन की पोल पट्टी?

ऐसा रहा मैच का हाल

मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गई. मुंबई इंडियंस के तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा रन (65 रन) बनाया. इन पारियों की मदद से मुबंई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 207 का स्कोर खड़ा किया.

गुजरात जायंटस जब 208 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी उनकी शुरूआत बहुत ही साधारण रही. कप्तान बेथ मूनी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई. मूनी के अलावा गुजरात जायंटस के तीन और बल्लेबाज शून्य रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पूरी टीम 64 रन पर आलआउट हो गई और मैच 143 रन से हार गई.

ALSO READ: हरमनप्रीत की पारी देख गदगद हुईं नीता अंबानी, कहा- WPL लड़कियों को अपने सपनों को पूरा करने में प्रेरित करेगा