Placeholder canvas

WTC फाइनल के लिए TEAM INDIA की प्लेइंग XI हुआ फाइनल! भरत और ईशान में इन्हें मिला मौका, देखें संभावित प्लेइंग XI

by AMIT RAJPUT
Team India

7 जून से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला शुरू होने जा रहा है। यह मुकाबला लंदन के ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह दूसरा मौका होगा जब भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में हिस्सा लेगी। टीम ने इस फाइनल के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है। टीम इस मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी में बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। आईये नजर डालते हैं टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

1. टाॅप ऑर्डर

इस मैच में भारत की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आएंगे। दोनों ही खिलाड़ी में अपने बेहतरीन फॉर्म के साथ आ रहे हैं। गिल ने इस सीजन आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाए थे। वें अपने इस प्रदर्शन को इस मैच में भी जारी रखना चाहेंगे। वही नंबर 3 पर टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। वें भी इस समय काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं।

मध्यक्रम

इसके बाद टीम के मध्यक्रम नंबर 4 पर विराट कोहली खेलते हुए नजर आएंगे। उन्होंने इस सीजन आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने इस प्रदर्शन को वें इस फाइनल मुकाबले में भी दोहराना चाहेंगे। वही नंबर 5 पर टीम में वापसी कर रहे अजिंक्य रहाणे खेलते हुए नजर आएंगे। वें साल 2022 के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। उनके अलावा नंबर 6 पर ईशान किशन या के एस भरत खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। वही आलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा खेलते हुए दिखाई देंगे।

गेंदबाजी क्रम

भारतीय टीम का गेंदबाजी क्रम बेहद मजबूत नजर आ रहा है। हालांकि टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खल सकती है। टीम इस मुकाबले में चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है। जहां टीम के दो प्रमुख मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज होगें। वही उनके साथ उमेश यादव और शादुल ठाकुर भी होंगे। जिनके ऊपर टीम को विकेट दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

भारतीय प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, के एस भरत(विकेटकीपर) , रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर / रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव

ALSO READ:क्रिकेट से दूर चल रहे जसप्रीत बुमराह ने अचानक संन्यास की घोषणा के बीच लिखा भावुक करने वाला पोस्ट, फैंस भी हुए हैरान

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00