Placeholder canvas

खुशखबरी! चौथा टेस्ट खत्म होने से पहले ही भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, WTC फाइनल में पक्की हुई टीम इंडिया की जगह!

लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस महामुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। काफी समय से भारत के फाइनल में प्रवेश को लेकर के लगातार संशय हुआ था।

भारत इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर भी पाएगी या नहीं, लेकिन इस बीच भारतीय फैंस को एक बड़ी खुशखबरी मिली। क्या है पूरी खबर चलिए बताते हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है और इस सीरीज में भारत जहां 2-1 से बढ़त के साथ आगे चल रही है, तो वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है।

इस मुक़ाबले में भारत एक मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है, तो वह इस मैच को जीतने के बाद ही भारतीय टीम बहुत ही आसानी से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंच जाएगी।

मुकाबला ड्रा होने पर भी भारत की मजबूत स्थिति

वहीं अगर ये मुकाबला ड्रा भी होता है तभी भारत की इस चैंपियनशिप के फाइनल में स्थिति मजबूत है। हालांकि भारत के फाइनल खेलने की राह में श्रीलंका की टीम एक बड़ी मुसीबत बनी हुई है। बता दें कि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है।

Read More : ENG vs IND: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जिद्द में डूबी भारतीय टीम, भारतीय कप्तान की इस गलती की वजह से शर्मनाक तरीके से हारा भारत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल

बात अगर प्वाइंट्स टेबल की करें तो पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 68.52 दूसरे नंबर पर भारत 60.29 और श्रीलंकाई टीम अंक तालिका में 53.33 प्रतिशत अंक हासिल कर चौथे नंबर पर है।

हालांकि तीसरे पायदान पर अभी दक्षिण अफ्रीका 55.56 अंक के साथ ही में बनी हुई है, लेकिन प्रोटियाज के एक मैच बाकी नहीं है जिस वजह से कांटे की जंग भारत और श्रीलंका के बीच चल रही है। जिसमें टीम इंडिया श्रीलंका के ऊपर हावी होती हुई दिखाई दे रही है।

Read More : बाबर, वार्नर, गेल जैसे खिलाड़ी रहे अनसोल्ड, IPL के स्टार ब्रावो, रसेल, पोलार्ड, हसरंगा इस टीम के बने हिस्सा