Placeholder canvas

WTC फाइनल होगा इस भारतीय खिलाड़ी का विदाई मैच! इंग्लैंड से वापस आते ही करेगा संन्यास का ऐलान! प्लेइंग XI में जगह भी मुश्किल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों ही देशों की टीमें लगातार नेट सेशन में प्रैक्टिस कर रही हैं। लेकिन इन सबके बीच में ऐसी खबरें आ रही है कि इस बड़े टूर्नामेंट के बाद ही टीम इंडिया का यह दिग्गज खिलाड़ी अपने संन्यास का ऐलान कर सकता है कौन है यह खिलाड़ी आइए जानते हैं।

टीम इंडिया को अलविदा कह सकता है ये दिग्गज

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में शुमार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन है जो इस बड़े टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। इतना ही नहीं रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया जा रहा है कि 37 साल के आर अश्विन लगातार अपनी बढ़ती उम्र की वजह क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करेंगे।

अपने करियर के आखिरी दौर में है अश्विन

दरअसल टेस्ट क्रिकेट में महारथी के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले आर अश्विन के लिए इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि कुछ समय पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच डेनियल विटोरी ने इस बात का दावा किया था कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)  के फाइनल में अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शायद ही मौका मिलेगा।

आर अश्विन का क्रिकेट करियर

बात अगर अश्विन के टेस्ट करियर की करें तो बता दें कि इस खिलाड़ी ने अभी तक 92 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 27.01 और 54.4 की स्ट्राइक रेट के साथ 3129 रन बनाए हैं वही वनडे क्रिकेट मैच खिलाड़ी ने 113 मुकाबले खेलते हुए 16.4 की एवरेज और 87.0 की स्ट्राइक रेट के साथ 707 रन बनाए हैं बात अगर T20 की करें तो 65 मैच खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अभी तक 184 रन बनाने का काम किया है।

Read More : Under 19 World Cup: फाइनल के लिए होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना, जानिए कब, कहा कैसे देख सकते है लाइव मैच