Placeholder canvas

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया टीम गौतम गंभीर के साथी को अचानक किया शामिल, इंग्लैंड का चाणक्य माना जाता ये दिग्गज, भारत को हराने के लिए रचा षड्यंत्र

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. इसके लिए दोनों ही टीमों ने अपनी- अपनी रणनीतियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. दरअसल इस मुकाबले से महज कुछ घंटे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बहुत बड़ी चाल चली है और अपनी कोचिंग में तीन बार एशेज सीरीज जीतने वाले दिग्गज को शामिल किया. भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने अब जीत के लिए तरकीब लगानी शुरू कर दी है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चली ये चाल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया ने एंडी फ्लावर को जगह दी है, जो पहले टीम इंडिया फिर उसके बाद इंग्लैंड के साथ होने वाली एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की मदद करेंगे. दरअसल जिंबाब्वे के एंडी फ्लावर को अगर इंग्लैंड का चाणक्य कहे तो या गलत नहीं होगा.

साल 2009 से 2014 तक उन्होंने इंग्लैंड की टीम में हेड कोच की भूमिका निभाई, जिससे पहले डायरेक्टर पद पर भी काम कर चुके हैं. उन्हें इंग्लैंड के हर एक मैदान का कोना-कोना पता है और पिच की सारी की सारी परिस्थितियों से भी वह वाकिफ है, जिसका फायदा ऑस्ट्रेलिया की टीम उठा सकती हैं.

निभा चुके हैं यह भूमिका

एंडी फ्लावर को आस्ट्रेलिया ने अपने खेमे में बतौर सलाहकार शामिल किया है, जो ड्रेसिंग रूम में टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम को प्लान बनाकर सारे पहलुओं से अवगत करा सकते हैं. दरअसल 55 वर्षीय एंडी फ्लावर के पास कोचिंग का काफी अच्छा अनुभव है. 6 साल तक उन्होंने काम करने के अलावा आईपीएल 2023 में लखनऊ के हेड कोच की भूमिका भी निभाई है. फिलहाल उनकी निगरानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रैक्टिस कर रही हैं.

ALSO READ:‘कप्तानी छोड़ने से पहले एक बड़ा खिताब जीतना चाहता हूं..’, मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने कप्तानी छोड़ने पर किया खुलासा