RISHABH PANT AND SHREYAS IYER IND VS BAN 2ND TEST DAY 2

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला शुरू होने महज चार दिनों का ही समय शेष बचा हुआ है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला यह फाइनल मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है। हालांकि इस मुकाबले के लिए जहां कई सारे दिग्गज खिलाड़ी अपनी अपनी राय रख रहे हैं, तो वहीं इस बीच भारत के पूर्व कप्तान और ब्रॉडकास्टर अंजुम चोपड़ा ने भी टीम इंडिया को लेकर के बड़ा बयान दिया है, क्या कहा है आइए जानते हैं।

चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है टीम इंडिया

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बीते कुछ समय से लगातार चोटिल चल रहे हैं, इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह से लेकर के ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी शामिल हैं।

हालांकि ऋषभ पंत का मजबूत रिप्लेसमेंट अभी तक टीम इंडिया के पास नहीं है, इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भी भारतीय टीम में ईशान किशन और केएस भरत को जगह दी गई है।

अंजुम चोपड़ा ने इस खिलाड़ी को शामिल करने की कही बात

आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर के अंजुम चोपड़ा ने अपने मन की बात रखी है उन्होंने कहा है कि,

“श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह की चोटों को छोड़कर हमारे पास सर्वश्रेष्ठ टीम है। टीम में कोई आश्चर्य नहीं है और अजिंक्य रहाणे अच्छी फॉर्म में हैं जैसा कि आईपीएल में देखा गया है। हालाँकि, यह देखते हुए कि ऋषभ चोटिल हैं, शायद रिद्धिमान साहा पर विचार किया जा सकता था। यह सिर्फ एक बार की परीक्षा है और यह इंग्लैंड में है, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है।”

“मैं उस चर्चा तक नहीं पहुंच रहा हूं कि टीम प्रबंधन ने उन्हें क्या बताया है। आईपीएल में साहा के अनुभव और फॉर्म को देखते हुए उन पर निगाहें रखी जा सकती थीं। ऐसा नहीं है कि केएस या किशन अच्छे नहीं हैं, लेकिन साहा ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसे वह खेल सकते थे। दोनों देशों के लिए ये समान स्थितियाँ।”

भारतीय बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा

पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और इंग्लैंड की पिच पर भी बात कही उन्होंने कहा कि,

“प्रारूप में भारी बदलाव के कारण बल्लेबाजी वह जगह है जहां हमारी सबसे अधिक परीक्षा होगी। चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर कोई भी लंबे प्रारूप में नहीं खेला है। गेंदबाज सामना कर सकते हैं, लेकिन बल्लेबाजों को टी20 क्रिकेट खेलने से लेकर टेस्ट मैच तक एडजस्ट करना होगा। अंजुम चोपड़ा ने कहा, दिन के अंत में गेंदबाजों को 20 विकेट लेने होते हैं और बल्लेबाजों को 400-500 रन बनाने होते हैं।”

ALSO READ: “पूरा सीजन दर्द में सिर्फ एक पैर पर खेलते रहे महेंद्र सिंह धोनी, दर्द से कराहते हुए भी फाइनल में की बल्लेबाजी”

Published on June 3, 2023 7:38 pm