Placeholder canvas

WPL 2023 Schedule: 4 मार्च को गुजरात जायंटस और मुंबई इंडियंस के बीच होगा पहला मैच, देखें महिला आईपीएल का पूरा शेड्यूल

वूमेन आईपीएल का ऑक्शन समाप्त हो चुका है. सभी टीमें प्लेइंग इलेवन बनाने में व्यस्त हैं. ताजा एपडेट आ रही है कि WPL 2023 की शुरुआत अगले महीने यानी मार्च चार से शुरू हो रही है. जिसकी शुरुआत 4 मार्च को गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से होगी.

यहां देंखे शेड्यूल

वूमेन आईपीएल के बारे में मुख्य बातें

भारत में क्रिकेट की लोकप्रिय सबसे चरम पर है और उसमें भी आईपीएल का तो क्या ही कहना. भारत में पुरूष आईपीएल के बाद अब भारत में महिला आईपीएल भी शुरू होने वाला है. इस आईपीएल के लिए आज यानि 13 फरवरी को ऑक्शन हो रहा है. इस ऑक्शन में कुल 440 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है, जिसमे से कुल 90 खिलाड़ी खरीदे जाएंगे.

आप से बता दें कि महिला आईपीएल में कुल पांच टीमें खेलेंगी. यह टीमें मुंबई, गुजरात, बंगलोर, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की रहने वाली है. हर टीम के पास पर्स में 12 करोड़ रूपये दिए गए हैं.

ALSO READ:हार्दिक पंड्या ने अपनी पत्नी नताशा स्टोनकोविक से गोवा में दोबारा की शादी, देखें तस्वीरें

कैसा रहा आईपीएल ऑक्शन

पुरूष आईपीएल के तरह ही महिला आईपीएल में ही आलराउंडर खिलाड़ियों पर जबरदस्त बोली लगाई गई. भारतीय आलराउंडर दीप्ति शर्मा को यूपी वॉरियर्स ने 2.60 करोड़ रुपए में खरीदा है. वही इंग्लैंड की ऑलराउंडर नैटली सिवर (Natalie Sciver) को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस और यूपी वॉर्रियर्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली और अंत में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा गया.

ऑस्ट्रेलिया की एक और ऑलराउंडर एलिस पेरी को लेकर दिल्ली और आरसीबी में जंग दिखी. आरसीबी ने उन्हें अंत में 1.70 करोड़ रुपये में खरीदा. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर को गुजरात जाएंट्स ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा लिया है. एश्ले गार्डनर ऑस्ट्रेलियाई की सबसे प्रमुख आलराउंडर मानी जाती है.

ALSO READ: Valentine’s Day से पहले टूटा इस कपल का दिल, WPL के चक्कर में ये क्या हो गया?