MI VS DC WPL 2023 WINNER TR

रविवार को मुंबई के ब्राबोन स्टेडियम में वीमेंस प्रीमियर लीग के प्रथम संस्करण का खिताबी मुकाबला खेला गया।जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने मैच में 131 रनों का पीछा करते हुए 7 विकेटों से शिकस्त दी और वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीजन अपने नाम किया।

इसी के साथ हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस वीमेंस प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली पहली टीम भी बनी।

शुरुआत में ही लड़खड़ाई दिल्ली कैपिटल्स

फाइनल मे मुकाबले में दिल्ली की कप्तान मेग लेनिंग ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन टीम की शुरुआत लीग मैचों की तरह नहीं रही और टीम ने महज 35 पर 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान मेग लेनिंग और केप ने पारी को संभाला दोनों ने चौथे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पहले केप 18 और मेग लेनिंग 35 रन बनाकर आउट हुई।

इसके बाद दिल्ली की टीम लड़खड़ाई गई और महज 6 रनों के अंदर 6 विकेट गंवा दिए। एक समय टीम का स्कोर 79 रन पर 6 विकेट हो गया।

इसके बाद शिखा पांडे और राधा यादव ने अंत में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को निर्धारित 20 ओवर में 131 रनों के सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया।

जबाव में मुंबई की शुरुआत धीमी रही

फाइनल में 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम पर फाइनल का दबाव देखने को मिला। टीम के बल्लेबाज खुलकर खेलते हुए नजर नहीं आयी। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज हीली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया कुछ नहीं कर सकी। दोनों 23 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद हरमनप्रीत कौर और सीवर ब्रंट ने पारी को संभाला।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। कप्तान हरमनप्रीत कौर 37 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन ब्रंट खड़ी रही। अंत में मुंबई को दो ओवर में 21 रनों की जरूरत थी। टीम ने 19 वें ओवर में 16 रन बनाए और मैच को अपने पक्ष में किया।

ब्रंट ने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर इतिहास रचते हुए टीम को जीत दिलाई। वें अंत तक 60 रन बनाकर नाबाद रही। इसी के साथ मुंबई ने 7 विकेट से जीत हासिल की।

ALSO READ: BCCI ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ही किया साफ इन खिलाड़ियों का खत्म हुआ करियर, अब टीम इंडिया में नहीं मिलेगा मौका, संन्यास ही है आखिरी मौका

मुंबई इंडियंस की जीत के बाद फैंस अंबानी की टीम को ट्रोल करने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहते थे, आइए देखते हैं कुछ मजेदार ट्वीट कैसे फैंस अंबानी की मुंबई इंडियंस को WPL जीतने के बाद ट्रोल कर रहे हैं.

https://twitter.com/Vasooli_4/status/1640041322374643712?

Published on March 27, 2023 3:11 pm