Placeholder canvas

World Cup से पहले Team India को झटका, दिग्गज ऑलराउंडर विदेशी टीम में शामिल, कहा- मै इस टीम से जुड़कर…

भारत (Team India )की मेजबानी में साल वनडे वर्ल्ड कप का बड़ा टूर्नामेंट खेला जाना है, जिसके लिए भारतीय टीम (Team India ) के साथ-साथ इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमें जोरों शोरों से तैयारियां कर रही हैं। भारतीय पुरुष इस समय वेस्टइंडीज के साथ आखिरी वनडे मुकाबला खेलने में व्यस्त है।

इन सबके बीच में भारतीय महिला टीम (Team India ) की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी ने भारतीय महिला टीम को बच्चा दे दिया और विदेशी टीम में शामिल हो गई है।

भारतीय महिला टीम की इस खिलाड़ी ने छोड़ा देश

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India ) की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स हैं।

हाल ही में अपने बेहतरीन ऑलराउंडर खेल के दम पर बांग्लादेश के साथ वनडे सीरीज ड्रॉ करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली जेमिमा रोड्रिग्स का इंग्लैंड में ‘द हंड्रेड’ खेलने जा रहे हैं बता दें कि इस महिला खिलाड़ी को नॉर्थन सुपरचार्जर ने अपने साथ में जोड़ा है।

इस वजह से टीम में शामिल हुए खिलाड़ी

दरअसल टीम ने ऑस्ट्रेलियाई हिथर ग्राहम के इंजर्ड होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स को अपने साथ जोड़ा है। बता दें कि जेमिमा रोड्रिग्स ‘द हंड्रेड’ की शुरुआती सीजन से खेल चुकी हैं और साथ ही टीम की टॉप स्कोरर महिला खिलाड़ी भी रही है। पिछले सीजन में वह कलाई की चोट की वजह से नहीं खेल पाई थी लेकिन उसका एक बार फिर से टीम के साथ जुड़ गई है।

महिला खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

मौजूदा सीजन में नॉर्थन सुपरचार्जर द्वारा साइन किए जाने के बाद टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स ने बड़ा बयान दिया है और साथ ही कहा है कि,

‘मैं द हंड्रेड में वापस आकर बहुत उत्साहित हूं। यह एक विश्व स्तरीय प्रतियोगिता है और मुझे पहले भी इसमें भाग लेने में आनंद आया था। पिछले साल चोट के कारण नाम वापस लेने से मैं बहुत निराश थी इसलिए वापसी अच्छी लग रही है। हेडिंग्ले के दर्शक बेहद शानदार मैदान होते हैं और उनके सामने खेलना काफी रोमांचक होता है। मैं इस लीग में खेलने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकती।’

ऐसा करने वाली बनी भारतीय टीम की चौथी खिलाड़ी

बता दे द हंड्रेड खेलने वाली जेमिमा रोड्रिग्स टीम इंडिया (Team India ) की पहली खिलाड़ी नहीं है। उनके अलावा भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर उप कप्तान स्मृति मंधाना और विकेटकीपर बल्लेबाज भी अलग-अलग बल्लेबाज इस लीग में खेलती हुई दिखाई देती है। बीसीसीआई ने सिर्फ महिला खिलाड़ियों को ही विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दी है।

ALSO READ: World Cup 2023 के सेमीफाइनल में कदम रखेंगी ये चार टीमें, ओएन मॉर्गन ने की भविष्यवाणी