IND VS AUS WTC FINAL 2023

इस साल के अंत में जो वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाना है, उसके लिए अभी से ही रणनीतियां बननी शुरू हो चुकी है. इस बीच देखा जाए तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को जोरदार झटका लगा है, जिसके दो धुरंधर खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं.

एक तरफ देखा जाए तो टीम बड़े ही मजबूती के साथ इस टूर्नामेंट में उतरने का प्लान बना रही थी. वही इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम पर इसका काफी असर पड़ने वाला है.

चोटिल होकर बाहर हुआ ये खिलाड़ी

हम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के जिन दो धुरंधर खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क है, जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं. दरअसल स्टीव स्मिथ को कलाई में चोट लगी है, जो टी-20 के अलावा वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.

उनकी जगह अब एश्टन टर्नर को टीम में शामिल किया गया है. वही मिचेल स्टार्क की जगह मार्नस लाबुशेन को वनडे टीम में जगह मिली है. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस चोट से बाहर चल रहे हैं, जिनकी अभी शामिल होने की संभावना नहीं है.

वर्ल्ड कप से पहले खेलनी है ये सीरीज

देखा जाए तो वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जिसके बाद 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में वह भाग लेने वाले थे लेकिन अब इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी लगभग मुश्किल मानी जा रही हैं.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 30 अगस्त से शुरू होनी है. इसके बाद 1 और 3 सितंबर को बाकी के बचे दो टी-20 मैच खेले जाएंगे. वनडे सीरीज का आगाज 7 सितंबर से होगा और बाकी के बचे मुकाबले 9, 12 ,15 और 17 सितंबर को होगी.

ALSO READ:IND vs IRE: ‘मैं रिहैब में…’ टी20 मैच से पहले जसप्रीत बुमराह ने कहा कुछ ऐसा पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम में मचा हड़कम्प