माइकल हस्सी धोनी

इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा तरह-तरह की भविष्यवाणी की जा रही है. अब इसमे महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग के बल्लेबाजी कोच माइक हसी ने वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली टीम की घोषणा कर दी है.

इतना ही नहीं उन्होंने कई उन टीमों की स्थिति पर चर्चा की है जो इस बार वर्ल्ड कप (World Cup 2023) जीतने की मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं, पर उन्होंने जिस टीम का नाम लिया है वह भारत नहीं बल्कि एक अन्य मजबूत टीम है जो इस बार वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की पूरी कोशिश करने वाली हैं.

माइक हसी ने इस टीम का लिया नाम

माइक हसी ने वर्ल्ड कप (World Cup 2023) को लेकर बताया कि इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की ट्रॉफी कंगारू टीम जीत लेगी. ऑस्ट्रेलिया के पास वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का एक बहुत बड़ा मौका है. आपको बता दें कि उन्होंने भारत के मैदान पर काफी क्रिकेट मैच खेले हैं और उनके पास कोचिंग काफी अच्छा खासा अनुभव है. ऑस्ट्रेलिया के साथ 2007 में इन्होंने वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप जीता था.

इसके अलावा उनकी कोचिंग सेटअप के सदस्य के रूप में इंग्लैंड को पिछले साल पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने में मदद मिली थी. यही वजह है कि वह इस बार ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्नामेंट में जीतने का सबसे बड़ा दावेदार बता रहे हैं.

वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों का चलेगा जलवा

आगे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) पर चर्चा करते हुए माइक हसी ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी भूमिकाओं को अच्छी तरह जानते हैं और उन्हें अपनी टीम में थोड़ी निरंतरता भी मिली है.

ऑस्ट्रेलिया के वनडे वर्ल्ड कप को 5 बार जीतने के बाद रिकॉर्ड के साथ इस साल मार्च में भारत पर 2-1 की जीत का हवाला भी दिया और कहा कि

“ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय परिस्थितियों में भारत के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया जिसका उन्हें वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में काफी फायदा मिलेगा.”

उन्होंने कई खिलाड़ियों की चर्चा करते हुए बताया कि

“मिशेल मार्श, एडम जांपा जैसे खिलाड़ी भारतीय पिचों पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं.”

ALSO READ:IND vs IRE: ‘मैं रिहैब में…’ टी20 मैच से पहले जसप्रीत बुमराह ने कहा कुछ ऐसा पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम में मचा हड़कम्प