Placeholder canvas

ODI WC 2023: वनडे विश्व कप 2023 शेड्यूल का हुआ ऐलान, भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन होगा भारत-पाक का महामुकाबला

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की हार के बाद अब भारत का अगला लक्ष्य वनडे वर्ल्ड कप 2023 का है। जहां इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर के तैयारियां शुरू हो चुकी हैं तो वही इन सबके बीच में अब बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ड्राफ्ट आईसीसी को भेज दिया है। हालांकि इस शेड्यूल पर फाइनल मोहर इस टूर्नामेंट में खेलने वाले देशों की रजामंदी से लगेगी क्या है पूरा शेड्यूल आइए जानते।

वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल हुआ लीक

खबरों के मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा वही 19 नवंबर को इस बड़े मुकाबले का फाइनल भी होगा। लेकिन इस सबके बीच में सभी का ध्यान भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत पर टिका हुआ है।

इस दिन होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान के बीच बड़े टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इन सबके बीच में अगर बात करें पाकिस्तान के मुकाबलों की तो पाकिस्तान की टीम के सभी मुकाबले पांच अलग-अलग वेन्यू पर खेले जाएंगे।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम का पूरा शेड्यूल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

Read More : IND vs AUS: भारत और श्रीलंका में हो सकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, ऑस्ट्रेलिया का कटेगा पत्ता! ये रहा पूरा समीकरण