Placeholder canvas

World Cup 2023 से पहले टीम ने चली बड़ी चाल, CSK को आईपीएल विजेता बनाने वाले स्टीफन फ्लेमिंग बने कोच

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की शुरुआत में बस कुछ ही महीनें का वक्त बाकी रह गया है, जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी- अपनी रणनीतियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस महा- टूर्नामेंट का अंत 19 नवंबर को होगा.

इस वक्त देखा जाए तो न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपनी कोचिंग स्टाफ में एक बहुत बड़ा बदलाव करते हुए एक दिग्गज खिलाड़ी को शामिल किया है, जो वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में टीम की काफी मदद करेंगे. यही वजह है कि अभी से ही न्यूजीलैंड ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.

इस दिग्गज को किया शामिल

वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) के नजरिए से न्यूजीलैंड ने इस वक्त अपने कोचिंग स्टाफ में पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के साथ इंग्लैंड के ईयान बेल और जेम्स फोस्टर को शामिल किया है.

फ्लेमिंग और पूर्व विकेटकीपर फोस्टर के पास आईपीएल का काफी अच्छा खासा अनुभव है, जिन्हें टीम इंडिया की पिच की अच्छी समझ है. धोनी की कप्तानी वाली टीम को फ्लेमिंग पांच आईपीएल खिताब भी जीता चुके हैं जिनकी रणनीतियां शानदार होती है.

जल्द होंगे टीम में शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए स्टीफन फ्लेमिंग न्यूजीलैंड की टीम के साथ जुड़ेंगे. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने बताया है कि फ्लेमिंग का आना टीम के लिए और स्टाफ के लिए एक बहुत अच्छी खबर है. उनके पास भारत में खेलने का अपार अनुभव है और आईपीएल की शुरुआत से चेन्नई टीम के साथ है.

उनसे भारत में खेलने को लेकर काफी उपयोगी जानकारी मिलने वाली है. वही जेम्स फोस्टर की तारीफ करते हुए उन्होंने बताया कि वह दुनिया भर के टी-20 लीग में कोचिंग कर चुके हैं, जिनसे न्यूजीलैंड टीम को काफी कुछ सीखने को मिलेगा.

ALSO READ:Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11 की हुई घोषणा, इन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका