Placeholder canvas

मुझे नहीं पता क्या होगा… World Cup 2023 से पहले Kapil Dev ने टीम इंडिया को दी चेतावनी

by NISHU
kapil dev on suryakumar yadav and sanju samson

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) भारत की मेजबानी में खेला जाना है, जो भले ही टीम इंडिया के लिए कई सुनहरे अवसर लेकर आएगा पर इससे यह सच नहीं बदल सकता है कि इस बार भारत को ट्रॉफी के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इस बारे में चर्चा करते हुए बहुत बड़ी बात कह दी है और वह भी टीम इंडिया की परिस्थितियों को लेकर काफी चिंतित है.

आपको बता दें कि काफी लंबे समय से टीम इंडिया कोई भी ट्राँफी नहीं जीत पाई है जिस कारण इस बार खिताब जीतने का सपना सच करना होगा.

कपिल देव ने जाहिर की चिंता

एक कार्यक्रम के दौरान कपिल देव ने बताया कि

“मुझे नहीं पता कि क्या होगा. अभी तक वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए टीम की घोषणा भी नहीं की गई है. भारत हमेशा टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के रूप में उतरता है और यही आशा लंबे समय से हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि टीम चारों तरफ से अपेक्षाओं के दबाव से कैसे उभरती है. हमने दूसरे देशों में वर्ल्ड कप जीता है और मुझे यकीन है कि टीम में चाहे किसी को भी चुना जाए, वे दोबारा ऐसा कर सकते हैं. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) हर 4 साल में आता है और इस बार भारत के लिए यह किसी सपने से कम नहीं है.”

हर हाल में टीम इंडिया को जितनी होगी ट्रॉफी

कपिल देव का कहना है कि इस बार मेजबान भारत को दोबारा ट्रॉफी जीतने के लिए उम्मीदों के बोझ से निपटना होगा. 19 नवंबर से वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की शुरुआत होगी जिसमें 12 साल के इंतजार के बाद एक आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने पर टीम इंडिया की निगाहें इस वक्त टिकी हुई है.

1983 वर्ल्ड कप की चर्चा करते हुए कपिल देव ने कहा कि हमारा समय अलग था. हम बमुश्किल इतना क्रिकेट खेलते थे. यह खिलाड़ी अब 10 महीने से खेल रहे हैं, इसलिए चोटो से शरीर का प्रबंधन काफी महत्वपूर्ण है. हर खिलाड़ी का शरीर अलग होता है जिससे इसे पूरी तरह से फिट रखना जरूरी है.

ALSO READ: Harmanpreet Kaur Team India: हरमनप्रीत कौर के खिलाफ एक्शन के मूड में ICC, लग सकता है इतने मैचों का बैन 

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00